DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीसी अध्यक्ष पद की दौड़ से हटे नजम सेठी

आईसीसी अध्यक्ष पद की दौड़ से हटे नजम सेठी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष पद की दावेदारी वापस ले ली है।

पीसीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, नजम सेठी ने तत्काल प्रभाव से अपनी दावेदारी वापस लेने के साथ ही पीसीबी बोर्ड से उनकी जगह पाकिस्तान के किसी पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को आईसीसी अध्यक्ष पद का दावेदार नामांकित करने का अनुरोध भी किया है।

समाचार पत्र 'डान' के मुताबिक आईसीसी द्वारा पिछली बैठक में अपने सदस्यों को 2०16 से अध्यक्ष जैसे प्रतिष्ठित पद के लिए किसी पूर्व खिलाड़ी को नामांकित करने का सुझाव देने के बाद नजम सेठी ने यह फैसला लिया।

गौरतलब है कि इसी वर्ष हुए आईसीसी विश्व कप के पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान हुए विवाद के बाद आईसीसी अध्यक्ष बांग्लादेश के मुस्तफा कमाल के इस्तीफा दे देने के कारण तब से यह पद रिक्त है और एक जुलाई से अगले 12 महीने की अवधि के लिए नए अध्यक्ष का चुनाव होना है।

नजम सेठी ने आईसीसी के चेयरमैन एन. श्रीनिवासन को सोमवार को भेजी चिट्ठी में कहा कि मैं आपको और आईसीसी के अन्य सदस्यों का मुझे 2015-16 सत्र के लिए आईसीसी का अध्यक्ष नामित किए जाने का आभार व्यक्त करता हूं। यह बहुत बड़ा सम्मान है, जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा।

नजम सेठी ने आगे लिखा कि चूंकि आईसीसी घोषणा कर चुका है कि अगले वर्ष से आईसीसी अध्यक्ष पद पर सिर्फ सदस्य संघों द्वारा नामित पूर्व खिलाडि़यों की ही नियुक्ति की जाएगी। ऐसे में मुझे लगने लगा है कि उचित यही होगा कि आईसीसी के इस नियम का अब से ही पालन शुरू कर दिया जाए, ताकि पाकिस्तान के किसी प्रतिष्ठित पूर्व खिलाड़ी को यह सम्मान मिले।

उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में मैं आईसीसी अध्यक्ष पद की दावेदारी तत्काल प्रभाव से वापस लेता हूं। मैं देर से लिए गए इस निर्णय के लिए और आईसीसी को हुई किसी तरह की परेशानी के लिए माफी मांगता हूं। लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि आईसीसी के सभी सदस्य मेरी मंशा समझते हुए मेरे निर्णय की सराहना करेंगे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईसीसी अध्यक्ष पद की दौड़ से हटे नजम सेठी