DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन, सौरव और लक्ष्मण संभालेंगे टीम इंडिया की जिम्मेदारी

सचिन, सौरव और लक्ष्मण संभालेंगे टीम इंडिया की जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम की चैंपियन तिकड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण एक बार फिर बीसीसीआई से जुड़ गई। आज ये तीनों नवगठित सलाहकार समिति के जरिये बीसीसीआई से जुड़ गए। ये खेल से जुड़े सभी अहम मसलों पर बोर्ड को मार्गदर्शन देगी।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर बताया कि इस बात की काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थीं और आज मैं इसकी आधिकारिक घोषणा करता हूं। ठाकुर ने ट्विटर पर लिखा, मैं सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण का बीसीसीआई में स्वागत करता हूं और उन्हें धन्यवाद देता हूं। आपका मार्गदर्शन और सहयोग काफी उपयोगी होगा। हम एक नयी पारी की शुरूआत करेंगे।

इन तीनों के उच्च स्तरीय सलाहकार पैनल में होने की खबर का खुलासा कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी के ट्वीट से हुआ। उन्होंने कहा, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली बीसीसीआई को क्रिकेट मसलों पर सलाह देंगे। युवाओं को मार्गदर्शन देने में उनकी दिलचस्पी से क्रिकेट का भला होगा।

गांगुली को मुख्य कोच या टीम निदेशक बनाये जाने की अटकलें भी लंबे समय से लगाई जा रही थी लेकिन सलाहकार समिति में उनकी नियुक्ति के मायने हैं कि या तो रवि शास्त्री ही टीम निदेशक बने रहेंगे या नये मुख्य कोच और सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति होगी।

सचिन का कीर्तिमान ऐतिहासिक
तेंदुलकर ने 200 टेस्ट (15921 रन) और 463 वनडे (18426 रन) खेले हैं। उन्होंने नवंबर 2013 में क्रिकेट को अलविदा कहा।

दादा का गौरवशाली सफर
गांगुली 113 टेस्ट और 311 वनडे खेल चुके हैं। वह दक्षिण अफ्रीका में 2003 विश्व कप में टीम को फाइनल तक ले गए थे। लक्ष्मण ने 134 टेस्ट और 86 वनडे खेले हैं।

सचिन देंगे हर खिलाड़ी को राय
बोर्ड सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेटर भी इन तीनों से सलाह ले सकेंगे। बोर्ड चाहता है कि किसी कठिन अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से पहले क्रिकेटर खास तौर पर तेंदुलकर से बात करें।

गांगुली होंगे विदेश दौरे के एक्सपर्ट
गांगुली से विदेश दौरों पर कामयाबी के लिये ब्लूप्रिंट तैयार करने में सलाह ली जा सकती है।

नई प्रतिभाओं को निखारेंगे लक्ष्मण
लक्ष्मण बेंच स्ट्रेंथ और नयी प्रतिभाओं को तराशने का काम दिया जाएगा। कहा जाता है कि लक्ष्मण क्रिकेट की बारीकियों के एक्सपर्ट हैं इसलिए वो नई प्रतिभाओं को आगे बढ़ाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सचिन, सौरव और लक्ष्मण संभालेंगे टीम इंडिया की जिम्मेदारी