फोटो गैलरी

Hindi Newsपंडया के चौके ने दिलायी मुंबई को लगातार पांचवीं जीत

पंडया के चौके ने दिलायी मुंबई को लगातार पांचवीं जीत

मुंबई इंडियंस ने एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से करारी शिकस्त दी। चेन्नई की टीम को अपने घर में बेहद मजबूत माना जाता है लेकिन मुंबई ने धौनी एंड कंपनी...

पंडया के चौके ने दिलायी मुंबई को लगातार पांचवीं जीत
एजेंसीSat, 09 May 2015 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई इंडियंस ने एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से करारी शिकस्त दी। चेन्नई की टीम को अपने घर में बेहद मजबूत माना जाता है लेकिन मुंबई ने धौनी एंड कंपनी का वर्चस्व तोड़ दिया। इस जीत से मुंबई ने प्लेऑफ की होड़ में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने पांच विकेट पर 158 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई ने 19.2 ओवर में 159 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

मुंबई की 11 मैचों में यह छठवीं जीत है और वह चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं इस हार के बावजूद चेन्नई की टीम 11 मैचों में सात जीत के साथ शीर्ष पर कायम है।

रायडू-पांडय़ा ने दिलाई जीत
मुंबई को जीत हासिल करने के लिए आखिरी दो ओवर में 30 रन की दरकार थी। ऐसे में युवा बल्लेबाज पांडय़ा ने स्पिनर पवन नेगी की शुरुआती चार गेंदों में तीन छक्के जड़ दिए। पांचवीं गेंद पर उन्होंने एक रन लिया। नेगी की आखिरी गेंद पर अंबाती रायडू ने छक्का जड़कर मुंबई को जीत के करीब पहुंचाया। पारी के आखिरी ओवर में पांडय़ा ने ड्वेन ब्रावो की पहली गेंद पर एक रन बनाया। रायडू ने अगली गेंद पर चौका जड़कर मुंबई को शानदार जीत दिला दी। दोनों बल्लेबाजों ने 2.1 ओवर में नाबाद 34 रन जोड़े। पांडय़ा ने सिर्फ आठ गेंदों में तीन छक्कों के साथ 21 रन बनाए। वहीं रायडू 19 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों के साथ 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

मिली अच्छी शुरुआत
इससे पहले मुंबई को ओपनर पार्थिव पटेल और लेंडल सिमंस ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 10.1 ओवर में 84 रन की साझेदारी की। ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने पटेल (45) को आउट करके इस साङोदारी को तोडम। दो गेंद बाद ही अश्विन ने सिमंस (38) को भी पवेलियन लौटा दिया। कप्तान रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट हुए जबकि कीरोन पोलार्ड सिर्फ एक रन ही बना सके।

माही की कप्तानी पारी
चेन्नई के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कप्तानी पारी खेली। 15.2 ओवर में 104 रन पर चार विकेट गिरने के बाद धौनी ने पवन नेगी के साथ चेन्नई को संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 4.4 ओवर में 54 रन की विस्फोटक साझेदारी निभाई। धौनी 32 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों के साथ 39 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं युवा पवन नेगी ने पारी की आखिरी गेंद पर रनआउट होने से पहले करियर की सर्वश्रेष्ठ 36 रन की आतिशी पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान नेगी ने सिर्फ 17 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया।

मैकुलम की तेज पारी
चेन्नई को उसके विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों ब्रैंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ ने ताबडम्तोडम् शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने आक्रामक बल्लेबाजी की और 4.5 ओवर में 44 रन बटोरे। मैकुलम 11 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के के साथ 23 रन बनाकर आउट हुए। मैकुलम को मीडियम पेसर विनय कुमार ने अपना शिकार बनाया। सुरेश रैना (10) ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक सके।

स्मिथ की धीमी पारी

एक तरफ जहां मैकुलम ने हर गेंद पर कमोबश आक्रामण किया, वहीं दूसरे छोर पर ड्वेन स्मिथ ने बेहद सधी हुई बल्लेबाजी की। स्मिथ के संघर्ष का अंत अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने किया। इस कैरिबियाई बल्लेबाज ने 34 गेंदों में चार चौकों के साथ 27 रन बनाए। फाफ डु प्लेसिस एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में विफल रहे। प्लेसिस 16 गेंदों में एक छक्के के साथ 17 रन बनाकर मैकलाघन की गेंद पर सिमंस को कैच थमा बैठे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें