फोटो गैलरी

Hindi Newsमनदीप ने दिलायी आरसीबी को रोमांचक जीत

मनदीप ने दिलायी आरसीबी को रोमांचक जीत

युवा मनदीप सिंह की 18 गेंद पर नाबाद 45 रन की तूफानी पारी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने शनिवार को यहां बारिश के कारण दस-दस ओवर के कर दिये गये आईपीएल मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से हराकर...

मनदीप ने दिलायी आरसीबी को रोमांचक जीत
एजेंसीSun, 03 May 2015 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

युवा मनदीप सिंह की 18 गेंद पर नाबाद 45 रन की तूफानी पारी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने शनिवार को यहां बारिश के कारण दस-दस ओवर के कर दिये गये आईपीएल मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से हराकर अपने अभियान को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश की।

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर निर्धारित दस ओवरों में चार विकेट पर 111 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। बेहतरीन फार्म में चल रहे आंद्रे रसेल ने 17 गेंद पर 45 रन की आतिशी पारी खेली जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

आरसीबी के लिये लक्ष्य तक पहुंचना उतार चढ़ाव वाला रहा लेकिन मनदीप ने पहले उमेश यादव पर दो चौके और फिर रसेल पर लगातार दो छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी। उन्होंने 18 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाकर रसेल की पारी को फीका कर दिया। आरसीबी ने 9.4 ओवर में तीन विकेट पर 115 रन बनाये जिसमें कप्तान विराट कोहली का 34 रन का योगदान शामिल है।

आरसीबी की यह आठवें मैच में चौथी जीत है जिससे वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया। केकेआर की नौवें मैच में यह चौथी हार है।

कोहली और क्रिस गेल (नौ गेंद पर 21 रन) ने आरसीबी को तेज शुरुआत दिलायी। कोहली ने यादव का स्वागत छक्के और चौका से किया और पैट कमिन्स को भी यही सबक सिखाया।

गेल ने केकेआर को पिछले मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन ब्रैड हाग पर दो छक्के जड़े लेकिन इसी ओवर में रसेल ने दौड़ लगाकर उनके एक और बड़े शाट को कैच में बदल दिया। पीयूष चावला ने एबी डिविलियर्स को आते ही बोल्ड करके आरसीबी के खेमे में खलबली मचा दी। डिविलियर्स ने कट करने का प्रयास किया लेकिन गेंद बल्ले को चूमती हुई विकेटों में समा गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें