फोटो गैलरी

Hindi Newsबीसीसीआई ने गेंदबाज नारायण पर लगाया प्रतिबंध

बीसीसीआई ने गेंदबाज नारायण पर लगाया प्रतिबंध

सुनील नारायण को बुधवार को तब करारा झटका लगा, जब वेस्टइंडीज के इस स्पिनर को इंडियन प्रीमियर लीग सहित बीसीसीआई के सभी मैचों में आफ स्पिन करने से प्रतिबंधित कर दिया। यही नहीं भविष्य में ऐसी गेंद करने पर...

बीसीसीआई ने गेंदबाज नारायण पर लगाया प्रतिबंध
एजेंसीWed, 29 Apr 2015 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

सुनील नारायण को बुधवार को तब करारा झटका लगा, जब वेस्टइंडीज के इस स्पिनर को इंडियन प्रीमियर लीग सहित बीसीसीआई के सभी मैचों में आफ स्पिन करने से प्रतिबंधित कर दिया। यही नहीं भविष्य में ऐसी गेंद करने पर उन्हें निलंबन झेलना होगा।

कोलकाता नाइटराइडर्स के इस रहस्यमयी स्पिनर को हालांकि उंगलियों के जोड़ के सहारे की जाने वाली गेंद (नकल) और तेज सीधी गेंद करने की छूट दी गयी है।

नारायण की 22 अप्रैल को केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच विशाखापट्टनम में खेले गये मैच के बाद मैच अधिकारियों ने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट की थी। इसके बाद उनके गेंदबाजी एक्शन का चेन्नई स्थित श्रीरामचंद्र आर्थोस्कोपी एंड स्पोटर्स साइंस सेंटर (एसआरएएसएससी) में बायोमैकेनिकल परीक्षण किया गया।

बीसीसीआई ने यहां जारी बयान में कहा, बीसीसीआई की संदिग्ध गेंदबाजी समिति ने मैच के फुटेज और एसआरएएसएससी के विश्लेषण की समीक्षा की। आईपीएल की संदिग्ध अवैध गेंदबाजी एक्शन के प्रावधान के तहत समिति इस नतीजे पर पहुंची है कि नारायण का आफ स्पिन करते समय एक्शन क्रिकेट के नियम 24.2 का उल्लंघन है और इसलिए इस गेंदबाज को आईपीएल सहित बीसीसीआई द्वारा आयोजित मैचों में आफ स्पिन करने से प्रतिबंधित किया जाता है।

इसमें आगे कहा गया है, वह हालांकि अन्य गेंदें (उंगली की गांठ के सहारे की जाने वाली गेंद यानि नकल और तेज सीधी गेंद) कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें