फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली ने घर में तोड़ा हार का सिलसिला

दिल्ली ने घर में तोड़ा हार का सिलसिला

दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 37 रन से शिकस्त देकर अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में लगातार नौ हार के सिलसिले को खत्म किया। गुरुवार को यहां खेले गए मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने...

दिल्ली ने घर में तोड़ा हार का सिलसिला
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Apr 2015 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 37 रन से शिकस्त देकर अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में लगातार नौ हार के सिलसिले को खत्म किया। गुरुवार को यहां खेले गए मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस के खिलाफ चार विकेट पर 190 रन का विशाल स्कोर बनाया। इस मैदान पर दिल्ली ने अपनी पिछली जीत दो साल से भी अधिक समय पहले 21 अप्रैल 2013 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही दर्ज की थी। दिल्ली के लिए कप्तान जेपी डुमिनी और युवा ओपनर श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली। जवाब में मुंबई की टीम नौ विकेट पर 153 रन ही बना सकी। आईपीएल के आठवें संस्करण में दिल्ली की यह छठे मैच में तीसरी जीत है। वहीं मुंबई की छह मैचों में यह पांचवीं हार है।

डुमिनी-अय्यर ने संभाला
मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो उसे रास आया। तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनाघन ने पारी के पहले ही ओवर में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल को पवेलियन की राह दिखाई। पहला विकेट जल्द गिर जाने के बाद क्रीज पर आए कप्तान जेपी डुमिनी ने अय्यर के साथ टीम को संभाला। फॉर्म में चल रहे अय्यर ने मलिंगा पर चौका जड़ने के बाद मैक्लेनाघन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा। कप्तान डुमिनी ने भी तेज गेंदबाज जसप्रीत बमराह का स्वागत लगातार दो छक्कों के साथ किया। दोनों ने पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 45 रन तक पहुंचाया। डुमिनी और अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 16.1 गेंदों में 154 रन की धमाकेदार साझेदारी निभाई। अय्यर ने 56 गेंदों में सात चौकों और पांच छक्कों के साथ 83 रन की शानदार पारी खेली।

जेपी की कप्तानी पारी
एक तरफ जहां युवा अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, वहीं डुमिनी ने कप्तानी पारी खेलकर एक छोर आखिर तक संभाले रखा। डुमिनी ने 50 गेंदों में तीन चौकों और छह छक्कों के साथ नाबाद 78 रन रन की आतिशी पारी खेली। मुंबई की ओर से मिचेल मैकलेनाघन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 38 रन देकर दो विकेट हासिल किए। लसिथ मलिंगा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

ताहिर की घातक गेंदबाजी
दूसरी ओर मुंबई की टीम स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर की फिरकी के जाल में फंस गई। ताहिर ने शानदार गेंदबाजी की और चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए। पारी के 17 ओवर में ताहिर ने चार रन दिए और तीन विकेट चटकाकर मुंबई के जीतने की सभी उम्मीदों को खत्म कर दिया। स्पिनर अमित मिश्रा ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए दो विकेट झटके।

फ्लॉप रही बल्लेबाजी
मुंबई की बल्लेबाजी 191 रन के विशाल स्कोर के आगे दबाव में बिखर गई। उन्मुक्त चंद् (14), पार्र्थिव पटेल (28), लेंडल सिमंस (15) और कीरोन पोलार्ड (10) जैसे धुरंधर बड़ी पारी नहीं खेल सके। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा (30) और अंबाती रायडु (30) ने कुछ देर जरूर संघर्ष दिखाया लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें