फोटो गैलरी

Hindi Newsजाधव ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को बताया करियर का टर्निंग प्वाइंट

जाधव ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को बताया करियर का टर्निंग प्वाइंट

इंग्लैंड के खिलाफ हाल में पूरी हुई वनडे सीरीज में मैन आफ द सीरीज रहे केदार जाधव ने कहा है कि ये सीरीज उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट रही। जाधव ने कहा, इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में शतक जड़ने के बाद म

एजेंसीFri, 27 Jan 2017 06:13 PM

इंग्लैंड के खिलाफ हाल में पूरी हुई वनडे सीरीज में मैन आफ द सीरीज रहे केदार जाधव ने कहा है कि ये सीरीज उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट रही। जाधव ने कहा, इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में शतक जड़ने के बाद मैंने सोचा कि अगर मैं यही प्रदर्शन जारी रखता हूं तो मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार मिलने की संभावना है।
     
पहले वनडे में 76 गेंद में 120 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जाधव ने कहा, मुझे लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज मेरे करियर का टर्निंग प्वाइंट रही।
     
जाधव ने कहा कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अपने प्रदर्शन से आत्मविश्वास मिला। उन्होंने कहा, हालांकि मैंने बड़ी पारियां नहीं खेली लेकिन मैंने जो भी रन बनाए उसने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया। इस सीरीज (इंग्लैंड के खिलाफ) से पहले मुझे पूरा विश्वास था कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा और मुझे लगता है कि किसी भी खिलाड़ी के लिए यह अहसास सबसे महत्वपूर्ण है।

जाधव ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को बताया करियर का टर्निंग प्वाइंट1 / 3

जाधव ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को बताया करियर का टर्निंग प्वाइंट


     
देर से खेलने का मौका मिलने पर जाधव ने कहा-

करियर में देर से भारत की तरफ से खेलने का मौका मिलने के बारे में पूछने पर जाधव ने कहा, मुझे देरी से मौका मिला क्योंकि मैं पूरी तरह से परिपक्व नहीं था, मेरे खेल में कमियां थी। जैसे ही मैं संपूर्ण खिलाड़ी बना तो मुझे मौका मिल गया और मुझे खुशी है कि मैं इसका फायदा उठा पाया।

कप्तान विराट कोहली के उन पर विश्वास के बारे में पूछने पर जाधव ने कहा, उसने हमेशा मुझे मेरा स्वाभाविक खेल खेलने के लिए प्रेरित किया। सिर्फ उसे मैच के लिए तैयारी करते हुए और खेलते हुए देखकर ही काफी प्रेरणा मिलती है।

जाधव ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को बताया करियर का टर्निंग प्वाइंट2 / 3

जाधव ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को बताया करियर का टर्निंग प्वाइंट


     
धौनी की कप्तानी में परिपक्वता में इजाफा हुआ

जाधव ने दबाव में महेंद्र सिंह धौनी के धैर्य की भी तारीफ की और कहा कि इस पूर्व कप्तान की मौजूदगी में उनके परिपक्वता के स्तर में इजाफा हुआ। उन्होंने कहा, वह दबाव से निपटता है, चुनौती का सामना करता है और बहुत ही धैर्यपूर्ण तरीके से स्थिति से निपटता है। जाधव ने कहा कि कोहली और धौनी की नेतृत्व करने की शैली अलग है लेकिन इसके बाद दोनों में अधिक अंतर नहीं है और दोनों विश्व स्तरीय कप्तान हैं।
     
इस प्रदर्शन से टीम में उनकी जगह पक्की होगी

यह पूछने पर कि क्या इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन से टीम में उनकी जगह पक्की होगी, जाधव ने कहा कि वह वर्तमान में जीते हैं और अतीत की विफलता या सफलता को लेकर चिंतित नहीं होते।

ICC RANKING: कोहली खिसके तो धौनी वनडे रैंकिंग में बढ़े आगे

क्रिकेटर शमी के पिता का दिल का दौरा पड़ने से निधन

रसूल के डेब्यू T20 मैच में विवाद, राष्ट्रगान के दौरान चबाई च्यूइंग गम
जाधव ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को बताया करियर का टर्निंग प्वाइंट3 / 3

जाधव ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को बताया करियर का टर्निंग प्वाइंट