फोटो गैलरी

Hindi Newsबांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट मैच में रिद्धिमान साहा और पार्थिव पटेल को जगह मिल सकती है। एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए...

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
एजेंसीTue, 31 Jan 2017 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट मैच में रिद्धिमान साहा और पार्थिव पटेल को जगह मिल सकती है। एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए मंगलवार को भारतीय टीम का चयन करेगी। इसमें फिटनेस हासिल कर चुके विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की वापसी की उम्मीद है।

विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चोटिल होकर साहा बाहर हो गए थे लेकिन उन्होंने ईरानी ट्रॉफी मैच में नाबाद दोहरा शतक जड़कर गुजरात के खिलाफ शेष भारत को जीत दिलाते हुए शानदार वापसी की।

चयन समिति के अध्यक्ष प्रसाद ने हाल में कहा था कि साहा टेस्ट क्रिकेट में भारत के नंबर एक विकेटकीपर हैं लेकिन समिति पार्थिव पटेल की फॉर्म को भी ध्यान में रखेगी। इंग्लैंड के खिलाफ दो अर्धशतक और रणजी फाइनल में 90 और 143 रन की पारी के बाद पार्थिव को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिल सकती है।

BCCI में मेरी भूमिका नाइटवॉचमैन की होगी: विनोद राय

चोटों से उबर चुके हैं जयंत यादव और मुरली विजय 

जयंत यादव और मुरली विजय भी चोटों से उबर गए हैं। जयंत सैयद मुश्ताक अली टूनार्मेंट में पहले ही पंजाब और हिमाचल प्रदेश के खिलाफ दो मैच खेल चुके हैं और भारत ए की ओर से दो दिवसीय अभ्यास मैच में भी खेलेंगे जो लंबे प्रारूप में उनकी फिटनेस की परीक्षा होगी।

लोकेश राहुल, पुजारा, नायर और रहाणे का टीम में शामिल होना लगभग तय

लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा और चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक जड़ने वाले करूण नायर का टीम में चुना जाना लगभग तय है। अंतिम टेस्ट से पहले अंगूठे में चोट लगा बैठे अजिंक्य रहाणे की वापसी भी लगभग तय है। उनके और नायर के बीच मध्यक्रम में स्थान के लिए संघर्ष होगा।

ऑलराउंडर के रूप में चुने जा सकते हैं हार्दिक पंड्या 

हार्दिक पंड्या को ऑलराउंडर के रूप में चुना जा सकता है जबकि मोहम्मद शमी की रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया अब भी चल रही है। तेज गेंदबाजी विभाग में उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार और स्पिन विभाग में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा का चुना जाना लगभग तय है। एक गेंदबाजी स्थान के लिए इशांत शर्मा और अमित मिश्रा में से एक को मौका मिल सकता है।

पूर्व कैग अध्यक्ष विनोद राय को बीसीसीआई की मिली कमान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें