DA Image
10 अप्रैल, 2020|11:44|IST

अगली स्टोरी

दृष्टिहीन टी-20 वर्ल्ड कप के ब्रैंड एम्बेसडर बने द्रविड़

दृष्टिहीन टी-20 वर्ल्ड कप के ब्रैंड एम्बेसडर बने द्रविड़

भारत के महान बल्लबाज राहुल द्रविड़ को शुक्रवार को अगले साल होने वाले दूसरे दृष्टिहीन टी-20 वर्ल्ड कप का ब्रैंड एम्बेसडर बनाया गया है। 

यह टूर्नामेंट 28 जनवरी से 12 फरवरी तक खेला जाएगा। भारतीय दृष्टिहीन क्रिकेट संघ (सीएबीआई) ने एक बयान जारी कर इस बात की घोषणा की है। 

यह टूर्नामेंट लीग-कम-नॉकआउट आधार पर भारत में अलग-अलग शहरों में खेला जाएगा। इसका पहला मैच नई दिल्ली और फाइनल बेंगलुरू में होगा। 

भारत के अलावा इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, नेपाल, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज हिस्सा ले रहे हैं। 

ब्रैंड एम्बसेडर बनाए जाने पर द्रविड़ ने कहा कि दृष्टिहीन क्रिकेट जैसे कार्य का समर्थन करते हुए मुझे खुशी हो रही है। इन खिलाड़ियों में काफी प्रतिभा है। यह खिलाड़ी दूसरों के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं जो हमें बताते हैं कि असली आंखें हमारे अंदर हैं और वर्ल्ड में कोई उसे छीन नहीं सकता।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि दृष्टिहीन क्रिकेट को भारत और दुनिया में बढ़ावा मिलना लोगों को अपने भीतर छुपी योग्यताओं में विश्वास करने के लिए प्रेरित करेगा।

द्रविड़ का शुक्रिया करते हुए सीएबीआई के अध्यक्ष माहनतेश जी.के ने कहा कि हम इस बात की घोषणा करके खुश हैं कि महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने हमारे साथ हाथ मिलाया है और वह दृष्टिहीन क्रिकेट को बढ़ावा देने के हमारे उद्देश्य में हमारे साथ हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rahul dravid named ambassador of t20 world cup for the blind