फोटो गैलरी

Hindi NewsICC टेस्ट रैंकिंगः अश्विन बने नंबर-1 ऑलराउंडर, जडेजा टॉप-5 में शुमार

ICC टेस्ट रैंकिंगः अश्विन बने नंबर-1 ऑलराउंडर, जडेजा टॉप-5 में शुमार

भारतीय क्रिकेटर आर अश्विन मंगलवार को आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में टेस्ट ऑलराउंडर की लिस्ट में अपने नंबर एक स्थान पर बरकरार हैं जबकि रवींद्र जडेजा इस लिस्ट में एक स्थान उठकर पांचवें स्थान पर पहुंच...

ICC टेस्ट रैंकिंगः अश्विन बने नंबर-1 ऑलराउंडर, जडेजा टॉप-5 में शुमार
एजेंसीWed, 16 Dec 2015 11:44 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेटर आर अश्विन मंगलवार को आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में टेस्ट ऑलराउंडर की लिस्ट में अपने नंबर एक स्थान पर बरकरार हैं जबकि रवींद्र जडेजा इस लिस्ट में एक स्थान उठकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सर्वाधिक 406 अंकों के साथ नंबर एक ऑलराउंडर बन गए थे और उन्होंने अपनी रैंकिंग को बरकरार रखा है जबकि भारतीय ऑलराउंडर जडेजा भी रैंकिंग में एक स्थान के सुधार के साथ ऑलराउंडरों में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि टेस्ट बल्लेबाजों में भारत का कोई खिलाड़ी टॉप 10 में जगह नहीं बना सका है। लेकिन गेंदबाजों की सूची में अश्विन दूसरे और जडेजा आठवें स्थान पर हैं।

इसके अलावा न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन श्रीलंका के खिलाफ संपन्न हुए डुनेडिन और होबार्ट टेस्ट में अपने प्रदर्शन की बदौलत दुनिया का नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बनने से दो कदम दूर रह गये हैं। विलियम्सन एक स्थान उठकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं और दूसरे स्थान पर मौजूद ए बी डीविलियर्स से महज तीन अंक पीछे हैं। टेस्ट गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन नंबर एक स्थान पर बरकरार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें