फोटो गैलरी

Hindi News...तो पाकिस्तान जीत जाएगा भारत में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप!

...तो पाकिस्तान जीत जाएगा भारत में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप!

कीवी टीम के भरोसेमंद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रॉस टेलर की माने तो इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान वर्ल्ड चैंपियन बनकर उभर सकता है। टेलर ने भारत की मेजबानी में पाकिस्तान को इस साल मार्च में होने...

...तो पाकिस्तान जीत जाएगा भारत में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप!
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 04 Feb 2016 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

कीवी टीम के भरोसेमंद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रॉस टेलर की माने तो इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान वर्ल्ड चैंपियन बनकर उभर सकता है।

टेलर ने भारत की मेजबानी में पाकिस्तान को इस साल मार्च में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार बताया है। पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 क्रिकेट सीरीज में दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी करने वाली न्यूजीलैंड टीम के टेलर ने कहा कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप में खिताब का प्रबल दावेदार लगता है।

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के बाद एशिया कप में हिस्सा लेना है जबकि न्यूजीलैंड टी-20 वर्ल्ड कप के पहले अपनी आखिरी टी-20 सीरीज खेल रहा है जो वर्ल्ड कप के पहले उसकी तैयारियों को पुख्ता करने का अंतिम मौका है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की धरती पर मौजूदा टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला धमाकेदार अंदाज में जीतने वाली पाकिस्तान को दूसरे मुकाबले में शिकस्त मिली थी और अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला शुक्रवार को खेला जाना है।

आंकड़ों में दोनों टीमें एक से बढ़कर एक
आंकड़ों के लिहाज से दोनों ही टीमों के बीच इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। शुरुआती दो मुकाबलों को देखें तो पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर में ओपनर मोहम्मद हफीज को छोड़कर कोई खिलाड़ी खास प्रभावित नहीं कर सका है लेकिन मिडिल और लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

मिडिल ऑर्डर में कप्तान शाहिद आफरीदी के अलावा उमर अकमल जैसे खिलाड़ी टीम को मजबूती देते हैं। हालांकि गेंदबाजी में टीम में लंबे समय बाद वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर और उमर गुल का प्रदर्शन उतना प्रभावी नहीं रहा है।

दूसरी तरफ मेजबान टीम का टॉप ऑर्डर लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रहा है। ओपनर मार्टिन गप्टिल और केन विलियम्सन मैच दर मैच रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं। अगर ये दोनों बल्लेबाज एक बार फिर पुरानी लय में बल्लेबाजी करने में सफल रहे तो न्यूजीलैंड की सीरीज जीतने की संभावनाएं ज्यादा प्रबल हो जाएंगी। न्यूजीलैंड ने तीसरे मुकाबले के लिए अपनी टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया है।

दोनों टीमों में बदलाव नहीं
न्यूजीलैंड-
केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, कोरी एंडरसन, रॉस टेलर, ग्रांट इलियट, ल्यूक रोंची, माइकल सैंटनर, एडम मिलने, मिशेल मैकक्लेगन, ट्रेंट बोल्ट या मैट हेनरी।

पाकिस्तान- शाहिद आफरीदी (कप्तान), मोहम्मद हफीज, अहमद शहजाद, मोहम्मद रिजवान, शोएब मलिक, उमर अकमल, इमाद वसीम, सरफराज अहमद, वहाब रियाज, उमर गुल या अनवर अली और मोहम्मद आमिर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें