फोटो गैलरी

Hindi News'टेस्ट में धौनी की जगह की भरपाई करना बहुत मुश्किल'

'टेस्ट में धौनी की जगह की भरपाई करना बहुत मुश्किल'

भारत के स्पेशलिस्ट टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा है कि टेस्ट फॉरमैट से महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास से पैदा हुई कमी की भरपाई मुश्किल है क्योंकि यह पूर्व कप्तान लंबे समय तक मैच विजेता...

'टेस्ट में धौनी की जगह की भरपाई करना बहुत मुश्किल'
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 01 Jul 2016 05:36 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्पेशलिस्ट टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा है कि टेस्ट फॉरमैट से महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास से पैदा हुई कमी की भरपाई मुश्किल है क्योंकि यह पूर्व कप्तान लंबे समय तक मैच विजेता रहा।

चिन्नास्वामी स्टेडियम में टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन के बाद साहा ने कहा, 'धौनी भाई के संन्यास के बाद विकेटकीपर के रूप में उनकी जगह लेना आसान नहीं था क्योंकि उन्होंने हमारे लिए कई मैच जीते हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में उनका दबदबा रहा है।' साहा ने कहा कि वह धौनी की तरह टीम के लिए योगदान देने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'मैं वही करने की कोशिश कर रहा हूं जो धौनी भाई ने हमारे लिए किया। यह बल्ले से योगदान देने के अलावा अहम मौकों पर कैच लेकर और स्टंपिंग करके योगदान देते हुए मैच जिताना है।' साहा ने कहा कि उन्हें जब भी मौका मिलेगा वह धौनी से बात करके उनकी सलाह लेंगे। उन्होंने कहा, 'प्रत्येक संभव मौके पर हम हमेशा एक दूसरे से बात करते हैं। हम एक दूसरे से बात करते हैं जैसे हमने आईपीएल और भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान किया। उन्होंने मुझे अहम गुर सिखाए कि कैसे उछाल लेती पिचों पर विकेटकीपिंग करनी है और बल्लेबाजी करते हुए दबाव से निपटना है।'

साहा ने कहा कि धौनी ही नहीं वो अन्य खिलाड़ियों से भी बात करते हैं। साहा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह वेस्टइंडीज दौरे पर बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे क्योंकि पिछली सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था। टीम ने पिछले एक साल में अच्छा प्रदर्शन किया है। हमने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मेरी व्यक्तिगत प्रगति बेहतर हो सकती थी और वेस्टइंडीज में मौके का पूरा फायदा उठाऊंगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें