फोटो गैलरी

Hindi Newsद. अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर 3-2 से जीती सीरीज

द. अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर 3-2 से जीती सीरीज

गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस की एक ओर उम्दा पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें और आखिरी वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर सीरीज...

द. अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर 3-2 से जीती सीरीज
एजेंसीSat, 04 Mar 2017 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस की एक ओर उम्दा पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें और आखिरी वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर सीरीज 3-2 से जीत ली।
     
न्यूजीलैंड के 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने डु प्लेसिस (नाबाद 51) और डेविड मिलर (नाबाद 45) के बीच पांचवें विकेट की 62 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 32.2 ओवर में ही चार विकेट पर 150 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। डुप्लेसिस ने 90 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जड़े जबकि मिलर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंद में छह चौके और दो छक्के मारे।

99 पर आउट हुआ ये भारतीय, लेकिन दिलाई टीम को जीत
     
इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम कागिसो रबादा (25 रन पर तीन विकेट), इमरान ताहिर (14 रन पर दो विकेट) और एंडिले फेहलुकवायो (35 रन पर दो विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने 41.1 ओवर में 149 रन पर ही ढेर हो गई। लेग स्पिनर ताहिर ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 14 रन खर्च करके दो विकेट हासिल किए।
     
न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन डिग्रैंडहोम ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। उनके अलावा डीन ब्राउनली (24), जिमी नीशाम (24) और मिशेल सेंटनर (24) भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। दोनों टीमों के बीच अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत अगले बुधवार से डुनेडिन में होगी।

मोर्गन की सेंचुरी ने तोड़ा कुक, स्ट्रॉस का खास रिकॉर्ड, ENG की जीत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें