फोटो गैलरी

Hindi Newsकोहली ने कहा, कभी नहीं देखी इन दो खिलाड़ियों जैसी साझेदारी

कोहली ने कहा, कभी नहीं देखी इन दो खिलाड़ियों जैसी साझेदारी

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Mar 2017 07:20 PM

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने चेतेश्वर पुजारा और रिद्धिमान साहा के बीच रिकॉर्ड 199 रन की साझेदारी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कभी ऐसी साझेदारी नहीं देखी।
 
पुजारा (202) और साहा (117) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में भारत को नौ विकेट पर 603 रन तक ले गए। मैच आज ड्रॉ पर समाप्त हुआ। कोहली ने मैच के बाद कहा, 'केएल राहुल (67) और मुरली विजय (82) ने उम्दा बल्लेबाजी की लेकिन पुजारा और साहा की साझेदारी बेहतरीन रही।

उन्होंने कहा, 'हमें लगा नहीं था कि हम 150 रन की बढ़त बना लेंगे। कल दो विकेट गिरे और हमें लगा कि जीत सकते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पीटर हैंडस्कांब और शान मार्श को श्रेय देना होगा जिन्होंने 124 रन की साझेदारी की।

बंगाल को हराकर तमिलनाडु बना विजय हजारे चैंपियन

कोहली ने कहा कि उनकी टीम जीत की स्थिति में पहुंच गई थी। उन्होंने कहा, 'हम अच्छी स्थिति में थे। टॉस हारना कठिन रहा। मैं चोट के कारण फील्डिंग नहीं कर सका जो मेरे लिये आसान नहीं था। इसके बाद हालांकि हमने अच्छी बल्लेबाजी की।'

अश्विन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, अंतिम टेस्ट में रच सकते हैं इतिहास

आगे की स्लाइड में पढ़ें, टेस्ट में कोहली ने किसको बताया कमाल का बल्लेबाज

कोहली ने कहा, कभी नहीं देखी इन दो खिलाड़ियों जैसी साझेदारी1 / 3

कोहली ने कहा, कभी नहीं देखी इन दो खिलाड़ियों जैसी साझेदारी

पुजारा  का टेस्ट बल्लेबाजों में कोई जवाब नहीं: कोहली

उन्होंने पुजारा और साहा की तारीफ करते हुए कहा, 'जब आप सिर्फ एक प्रारूप खेलते हैं तो अपनी उपयोगिता साबित करने के लिये अतिरिक्त प्रयास करते हैं। पुजारा का टेस्ट बल्लेबाजी में कोई जवाब नहीं। यह उसकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही।
     
उन्होंने कहा, 'साहा ने वेस्टइंडीज और कोलकाता के बाद यहां दबाव में उम्दा पारी खेली। वह बेहतरीन खिलाड़ी है और सभी की खुशी में खुश होता है।

INDvsAUS: मार्श-हैंड्सकोंब ने भारत से छीना मैच, तीसरा टेस्ट ड्रॉ

आगे की स्लाइड में पढ़ें,  रविंद्र जडेजा के बारे में कोहली ने क्या कहा

कोहली ने कहा, कभी नहीं देखी इन दो खिलाड़ियों जैसी साझेदारी2 / 3

कोहली ने कहा, कभी नहीं देखी इन दो खिलाड़ियों जैसी साझेदारी

जडेजा कमाल के गेंदबाज: कोहली

कोहली ने रविंद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा, 'उसने अद्भुत गेंदबाजी की। मैंने इतने लंबे समय तक किसी को इतनी किफायती गेंदबाजी करते नहीं देखा। उसे अपनी सीमायें पता है और उसने इसे ध्यान में रखकर खेला।'

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने मार्श और हैंड्सकोंब की प्रशंसा करते हुए कहा, 'यह अच्छा टेस्ट था। मैं अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। उन्होंने जबर्दस्त धैर्य और जुझारूपन दिखाया। पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाना जरूरी था, हालांकि हम कुछ रन पीछे रह गए। 450 रन इस मैच को जीतने के लिये नाकाफी थे।

उन्होंने टेस्ट टीम में वापसी करने वाले ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस के बारे में कहा, 'मैक्सवेल का प्रदर्शन जबर्दस्त था। हम उससे ऐसी ही अपेक्षा कर रहे थे। कमिंस ने लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट खेली और अच्छी गेंदबाजी की।

कोहली ने कहा, कभी नहीं देखी इन दो खिलाड़ियों जैसी साझेदारी3 / 3

कोहली ने कहा, कभी नहीं देखी इन दो खिलाड़ियों जैसी साझेदारी