DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कंधे की सर्जरी के लिए लंदन जाएंगे कोहली, RCB की अगुआई करेगा ये खिलाड़ी

कंधे की सर्जरी के लिए लंदन जाएंगे कोहली, RCB की अगुआई करेगा ये खिलाड़ी

विराट कोहली अगर कंधे की चोट से उबरने में नाकाम रहते हैं तो एबी डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग 10 के शुरूआती चरण में 'रायल चैलेंजर्स बैंगलूरू' की अगुआई कर सकते हैं। 'आरसीबी' के लिए एक और बुरी खबर यह है कि कंधे की ही चोट के कारण लोकेश राहुल भी उपलब्ध नहीं रहेंगे। टीम सूत्रों के अनुसार भारत का यह सलामी बल्लेबाज जल्द ही सर्जरी के लिए लंदन जाएगा।
      
दायें हाथ के इस बल्लेबाज के बायें कंधे में पांच हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान चोट लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद बाकी सीरीज में खेलता रहा। कोहली के संदर्भ में आरसीबी के कोच डेनियल विटोरी ने कहा, फिलहाल उसकी उपलब्धता को लेकर हमारे पास कोई स्पष्ट तस्वीर नहीं है। हमें अगले कुछ दिन में पता चलेगा। संभावना है कि एबी डिविलियर्स जिम्मेदारी संभालेंगे लेकिन हम इस पर जवाब तभी देंगे जब हमें पता चलेगा कि विराट बाहर रहेगा।
      
डेनियल विटोरी ने कहा कि भारतीय कप्तान दो अप्रैल को टीम के साथ जुड़ेगा लेकिन उनकी उपलब्धता बीसीसीआई के डाक्टरों और फिजियो के आकलन पर निर्भर करेगी। उन्होंने कहा, वह दो अप्रैल को आएगा। अब और तब के बीच बीसीसीआई के डाक्टर और फिजियो हमारे साथ बात करेंगे और हमारे मेडिकल स्टाफ को स्पष्ट तस्वीर मिलेगी।

विराट विवाद: कोहली को स्टंप उखाड़कर मारना चाहता था ये AUS खिलाड़ी

आगे की स्लाइड में, कोहली की गैरमौजूदगी में टीम के पास कौन से खिलाड़ी हैं

कंधे की सर्जरी के लिए लंदन जाएंगे कोहली, RCB की अगुआई करेगा ये खिलाड़ी
कंधे की सर्जरी के लिए लंदन जाएंगे कोहली, RCB की अगुआई करेगा ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे टेस्ट के दौरान कोहली के दायें कंधे में चोट लगी थी। इन दोनों खिलाड़ियों की चोटों के कारण सरफराज खान को टूनार्मेंट की शुरूआत में ही मौका मिल सकता है।
     
विटोरी ने कहा, सरफराज काफी अच्छा है। घरेलू सत्र के अंत में उसने कुछ अच्छी पारियां खेली। सभी को पता है कि वह कितना प्रतिभावान है। संभावित चोटों के कारण उसे टूनार्मेंट की शुरूआत में ही मौका मिल सकता है। कोच ने कहा कि कोहली की गैरमौजूदगी से निपटने के लिए टीम के पास पयार्प्त बैंच स्ट्रैंथ है और उसके पास सरफराज और मनदीप सिंह जैसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने काफी मौके नहीं मिले हैं।
     
विटोरी ने कहा कि कोहली और लोकेश राहुल कड़े अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के आदी हो गए हैं। उन्होंने कहा, वे इसके आदी हो गए हैं। विराट काफी लंबे समय से देश के लिए खेल रहा है इसलिए वह व्यस्त अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल कार्यक्रम से परिचित है। इसके बावजूद वह अच्छा प्रदर्शन करता है, जैसा कि हमने पिछले साल देखा।
     
कोच ने कहा, राहुल भी अतीत में टेस्ट टीम का हिस्सा रह चुका है। सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि वे फिट हैं और इसके लिए तैयार हैं। विटोरी ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ियों को आराम मिले क्योंकि उन्हें लगभग 15 मैच खेलने हैं और इनका प्रबंधन करना महत्वपूर्ण है।
     
मिशेल स्टार्क की गैरमौजूदगी पर विटोरी ने कहा कि टाइमल मिल्स को आस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज की जगह लेनी होगी और वह उनकी योजनाओं में फिट बैठेगा।

ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बोला, कोहली को क्रिकेट से ब्रेक लेने की जरूरत

कंधे की सर्जरी के लिए लंदन जाएंगे कोहली, RCB की अगुआई करेगा ये खिलाड़ी
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl ab de villiers to lead royal challengers bangalore in virat kohli absence