फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: जब धौनी-राहुल से बच नहीं पाए चहल, विराट ने भी नहीं दिया साथ

VIDEO: जब धौनी-राहुल से बच नहीं पाए चहल, विराट ने भी नहीं दिया साथ

भारत ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए तीसरे निणार्यक ट्वेंटी-20 मुकाबले में बुधवार को इंग्लैंड को 75 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस सीरीज के हीरो रहें युजवेंद्र चहल।

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Feb 2017 11:50 AM

भारत ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए तीसरे निणार्यक ट्वेंटी-20 मुकाबले में बुधवार को इंग्लैंड को 75 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस सीरीज के हीरो रहें युजवेंद्र चहल। चहल ने बेंगलुरू के में खेले गए तीसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते 4 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट लिए। उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' भी घोषित किया गया।

चहल की इस उपलब्धि के जश्न को भारतीय टीम ने मजेदार तरीके से मनाया। मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में युजवेंद्र चहल से केक कटवाया गया। इस मौके पर विराट कोहली और धौनी मस्ती करने से भी पीछे नहीं रहे। चहल के केक काटने के बाद दोनों ने चहल का पूरा चेहरा केक में ही डाल दिया।  

विकेट का रिकॉर्ड बनाने वाले युजवेंद्र चहल को शतरंज महंगा पड़ा तो बन गए क्रिकेटर

इस जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि चहल केक काट रहे हैं और तभी धौनी उन्हें पीछे से पकड़ लेते हैं और राहुल उनका सर पकड़कर केक में डाल देते हैं, पीछे से विराट भी उनका साथ देते हैं। वीडियो में इस पल को सब खूब एन्जॉय करते दिख रहे हैं।

धौनी की स्टंपिंग के हैं फैन तो जरूर देखें ये वीडियो, चौंक जाएंगे आप

VIDEO: जब धौनी-राहुल से बच नहीं पाए चहल, विराट ने भी नहीं दिया साथ1 / 2

VIDEO: जब धौनी-राहुल से बच नहीं पाए चहल, विराट ने भी नहीं दिया साथ

चहल ने बनाया यह रिकॉर्ड, बने पहले ऐसे भारतीय गेंदबाज...

बता दें कि चहल ने सीरीज के आखिरी मैच में रिकॉर्ड गेंदबाजी की बदौलत विकेट का एक इतिहास रच दिया है। वह अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 मैच के एक इनिंग में 6 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज गए हैं। 

इस रिकॉर्ड गेंदबाजी की बदौलत चहल ने विकेट का एक इतिहास रच दिया है। वह अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 मैच के एक इनिंग में 6 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज गए हैं। 

चहल के पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के अजंता मेंडिस के नाम दर्ज है। अजंता मेंडिस दो बार एक इनिंग में 6 विकेट का रिकॉर्ड बना चुके हैं। चहल ने सैम बिलिंग्स (0), जो रूट (42), इयोन मोर्गन (40), बेन स्टोक्स (6), मोइन अली (2) और क्रिस जॉर्डन (0) के विकेट झटके।  

T20I Ranking: विराट टॉप पर बरकरार, बुमराह ने किया कमाल

VIDEO: जब धौनी-राहुल से बच नहीं पाए चहल, विराट ने भी नहीं दिया साथ2 / 2

VIDEO: जब धौनी-राहुल से बच नहीं पाए चहल, विराट ने भी नहीं दिया साथ