फोटो गैलरी

Hindi NewsMIvSRH: मुंबई ने हैदराबाद को 4 विकेट से हराया, फिर छाए राणा

MIvSRH: मुंबई ने हैदराबाद को 4 विकेट से हराया, फिर छाए राणा

जसप्रीत बुमराह और हरभजन सिंह की उम्दा गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के कमाल से मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आज यहां सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।...

MIvSRH: मुंबई ने हैदराबाद को 4 विकेट से हराया, फिर छाए राणा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 13 Apr 2017 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

जसप्रीत बुमराह और हरभजन सिंह की उम्दा गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के कमाल से मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आज यहां सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। हैदराबाद की तीन मैचों में यह पहली हार है। 

159 रनों का पीछा करने उतरी मुंबई टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। बटलर के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 4 रन बनाए।

ओपनिंग के लिए उतरे पार्थिव पटेल शानदार बैटिंग करते हुए 39 रनों का योगदान दिया और हुडा के गेंद पर आउट गए। पोलार्ड भी 11 रन के स्कोर पर भुवी के गेंद पर धवन को कैच थमा बैठे। पिछले मैच में विनिंग पारी खेलने वाले नीतीश राणा ने इस बार भी 45 रन का महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हालांकि अंतिम ओवरों में बोल्ड होकर पवेलियन लौंट गए। क्रुनाल पंड्या ने भी 37 रन बनाकर मैच को जीत के करीब ले गए। लेकिन हार्दिक पंड्या और हरभजन ने मैच को जीत के साथ खत्म किया। मुंबई यह मैच 4 विकेट से जीता।

कुछ ऐसी रही हैदराबाद की इनिंग

वार्नर (49) और धवन (48) के बीच पहले विकेट की 10.2 ओवर में 81 रन की साझेदारी की बदौलत सनराइसर्ज की टीम एक समय बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी, लेकिन बुमराह 24 रन पर तीन विकेट और हरभजन 23 रन पर दो विकेट झटककर हैदराबाद के मध्य क्रम के बल्लेबाजों को टिककर नहीं खेलने दिया।

लसिथ मलिंगा, हार्दिक पंडया और मिशेल मैक्लेनाघन ने भी एक-एक विकेट चटकाया। मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद गेंदबाजों ने टीम को प्रभावी शुरूआत दिलाई।

वार्नर और धवन की सलामी जोड़ी पावर प्ले में 34 रन ही बना सकी। वार्नर ने हरभजन और लसिथ मलिंगा पर दो-दो चौके मारे लेकिन धवन को अपने पहले चौके के लिए मिशेल मैकलेनाघन के सातवें ओवर का इंतजार करना पड़ा। धवन ने इसी ओवर में छक्का भी जड़ा।

धवन 27 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब हार्दिक पंड्या की गेंद पर उनके भाई क्रुनाल पंडया ने उनका कैच टपका दिया। वार्नर ने मैकलेनाघन पर लगातार दो चौके और हार्दिक पर छक्का जड़ा। उन्होंने धवन के साथ मिलकर 10 ओवर में टीम का स्कोर 75 रन तक पहुंचाया।

दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन-

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा(कप्तान), जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर, हरभजन सिंह, मिशेल मैक्लेनघन, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल(विकेटकीपर), केरन पोलार्ड, नीतीश राणा और कुरनाल पांड्या

सनराइजर्स हैदराबाद:- डेविड वार्नर(कप्तान), युवराज सिंह, बेन कटिंग, शिखर धवन, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, मुस्तफिजुर रहमान, आशीष नेहरा, नमन ओझा(विकेटकीपर), राशिद खान और विजय शंकर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें