फोटो गैलरी

Hindi Newsचार साल बाद द. अफ्रीकी दौरे पर जाएगा भारत, कुछ ऐसा होगा TOUR

चार साल बाद द. अफ्रीकी दौरे पर जाएगा भारत, कुछ ऐसा होगा TOUR

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के लिए आने वाला साल कई चुनौतियां लेकर आने वाला है और इनमें से ही एक चुनौती होगी दक्षिण अफ्रीका का दौरा। 2017 के

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 31 Dec 2016 12:05 PM

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के लिए आने वाला साल कई चुनौतियां लेकर आने वाला है और इनमें से ही एक चुनौती होगी दक्षिण अफ्रीका का दौरा। 2017 के अंत में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इसकी पुष्टि की है।

धौनी की तरह मिस्बाह भी AUS में ले सकते हैं 'ये' चौंकाने वाला फैसला

1st TEST: श्रीलंका की शर्मनाक हार, सीरीज में 1-0 से आगे द.अफ्रीका

BCCI के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए PCB को मिला ग्रीन सिग्नल

VIDEO: लिन ने जड़ा 121 मीटर लंबा SIX, गेंद पहुंची गाबा की छत पर

सीएसए ने बताया कि साल 2017 के आखिर और 2018 की शुरुआत में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम चार टेस्ट की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर आएंगी। सीएसए ने अगले सीजन के लिए अपने कार्यक्रम की घोषणा में इसकी जानकारी दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के अलावा बंगलादेश भी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगा।

बोर्ड ने बताया कि टीम इंडिया 2017 के आखिरी में दौरे पर आएगी। हालांकि बोर्ड ने मैचों की तारीखों के बारे में जानकारी नहीं दी है। भारत यहां वनडे और टी-20 मैच भी खेलेगा। बांग्लादेश 2017 के सितंबर-अक्टूबर के अपने दौरे में दो टेस्ट, तीन वनडे और दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा। फरवरी-मार्च 2018 में ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी जिसमें वह चार टेस्ट खेलेगी। मैचों की तारीखें अभी तक तय नहीं की गयी हैं।

चार साल बाद द. अफ्रीकी दौरे पर जाएगा भारत, कुछ ऐसा होगा TOUR1 / 2

चार साल बाद द. अफ्रीकी दौरे पर जाएगा भारत, कुछ ऐसा होगा TOUR

लंबे समय से भारत ने नहीं किया है दक्षिण अफ्रीका का दौरा

दक्षिण अफ्रीका साल के आखिर में अधिकतर टेस्ट सीरीज आयोजित करता है, लेकिन यह आशंका जताई जा रही थी कि भारत यहां दौरे के लिए तैयार नहीं है। टीम इंडिया ने आखिरी बार साल 2013 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था जहां उसने दो टेस्ट और तीन वनडे खेले थे। मेजबान टीम ने यह सीरीज 1-0 से जीती थी जिसमें उसने दूसरा टेस्ट 10 विकेट से जीता था और वनडे सीरीज 2-0 से जीती थी।

दक्षिण अफ्रीका ने 2015-16 में भारत का दौरा किया था जो इस टीम का यहां सबसे लंबा दौरा भी था। भारत ने अपनी मेजबानी में हुई चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3-0 से जीती थी जबकि दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम की थी।

चार साल बाद द. अफ्रीकी दौरे पर जाएगा भारत, कुछ ऐसा होगा TOUR2 / 2

चार साल बाद द. अफ्रीकी दौरे पर जाएगा भारत, कुछ ऐसा होगा TOUR