फोटो गैलरी

Hindi NewsASIA CUP: भारत vs पाकिस्तान- जानिए किसमें कितना है दम

ASIA CUP: भारत vs पाकिस्तान- जानिए किसमें कितना है दम

एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में कुछ घंटे बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच का रोमांच टूर्नामेंट के फाइनल से कम नहीं होगा। दोनों टीमें इस हाईवोल्टेज मैच के लिए तैयार हैं। टीम इंडिया...

ASIA CUP: भारत vs पाकिस्तान- जानिए किसमें कितना है दम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 27 Feb 2016 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में कुछ घंटे बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच का रोमांच टूर्नामेंट के फाइनल से कम नहीं होगा। दोनों टीमें इस हाईवोल्टेज मैच के लिए तैयार हैं। टीम इंडिया एशिया कप में अपना एक मैच खेल चुका है जबकि पाकिस्तान के लिए यह पहला मैच होगा।

रिकॉर्ड्स और स्टैट्स
1- एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 12 मैच खेले गए हैं, जिसमें दोनों टीमों ने पांच-पांच मैच जीते हैं। एक मैच रद्द हुआ था जबकि एक का नतीजा नहीं आया था। 
2- टी-20 इंटरनेशनल में दोनों टीमों ने अभी तक 6 मैच खेले हैं। चार में भारत ने जीत दर्ज की तो पाकिस्तान ने महज एक मैच जीता। जबकि एक मैच टाई हुआ।
3- पाकिस्तान की मौजूदा टीम में महज चार ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी-20 में टीम इंडिया के खिलाफ खेल चुके हैं। शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज और उमर अकमल।
4- टीम इंडिया में ऐसे 9 क्रिकेटर हैं जो पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 मैच खेल चुके हैं। रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धौनी, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार।

पिच और कंडीशन
पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। थोड़ा बाउंस हो सकता है पिच में। मीरपुर में शुरुआत में गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल सकती है। दिन में हल्की बारिश की आशंका है लेकिन इससे मैच पर कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए।

प्लेइंग इलेवन
टीम इंडिया एक मैच खेल चुकी है और कम ही आसार है कि उसके प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव होगा। जबकि पाकिस्तान बेस्ट प्लेइंग इलेवन के कॉम्बिनेशन के साथ उतरना चाहेगा।

टीम इंडिया (संभावित प्लेइंग 11)- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धौनी/पार्थिव पटेल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा।

पाकिस्तान (संभावित प्लेइंग 11)-  शरजील खान, मोहम्मद हफीज, उमर अकमल, शोएब मलिक, इमाद वसीम, सरफराज अहमद, शाहिद अफरीदी, अनवर अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें