फोटो गैलरी

Hindi NewsINDvsNZ: फिरोजशाह कोटला ODI जीतेगा भारत, ये रहे 7 कारण

INDvsNZ: फिरोजशाह कोटला ODI जीतेगा भारत, ये रहे 7 कारण

जीतेगी टीम इंडिया ये रहे सात कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर गुरुवार को खेला जाना है। सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे और

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Oct 2016 04:40 PM

#6 कीवी बल्लेबाज हो रहे हैं फेल

न्यूजीलैंड की टीम की बात करें तो उसके खिलाड़ी टेस्ट और पहले वनडे की हार के बाद काफी दबाव में हैं। उनकी बल्लेबाजी और आसानी से विकेट गंवाने की प्रवृत्ति देखकर लगता है कि वे मैदान पर अपना बेस्ट प्रदर्शन करने के लिए मानसिक तौर पर मजबूत नहीं हैं। कप्तान विलियमसन भी कोहली के टक्कर के बल्लेबाज हैं लेकिन अब इस दौरे में वह अपने बल्ले का जलवा दिखाने में नाकाम रहे हैं। मार्टिन गप्टिल और रोस टेलर जैसे अनुभवी बल्लेबाजों की लगातार असफलता से भी न्यूजीलैंड पर दबाव बना है जबकि ल्यूक रोंकी टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं।

INDvsNZ: फिरोजशाह कोटला ODI जीतेगा भारत, ये रहे 7 कारण7 / 9

INDvsNZ: फिरोजशाह कोटला ODI जीतेगा भारत, ये रहे 7 कारण

#7 गेंदबाजों में भी नहीं दिख रही है 'धार'

कोरी एंडरसन और जेम्स नीशाम जैसे अच्छे ऑलराउंडर टीम में संतुलन पैदा करते हैं। न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन उम्मीद कर रहा होगा कि उसके बाकी खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम से प्रेरणा लेंगे जिन्होंने पहले वनडे में एक तरफ से विकेट झड़ने के बावजूद दूसरे छोर पर सहजता से बल्लेबाजी और आखिर तक नाबाद रहे। टिम साउथी और डग ब्रेसवेल अनुकूल परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं जबकि स्पिनर ईश सोढ़ी और मिशेल सैंटनर को अब नहीं सूझ रहा है कि स्पिनरों को खेलने में पारंगत भारतीय बल्लेबाजों पर कैसे शिकंजा कसा जाए।

INDvsNZ: फिरोजशाह कोटला ODI जीतेगा भारत, ये रहे 7 कारण8 / 9

INDvsNZ: फिरोजशाह कोटला ODI जीतेगा भारत, ये रहे 7 कारण

टीम इस प्रकार हैं

भारत- महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रोहित शर्मा, अंजिक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, हार्दिक पंडया, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, उमेश यादव, धवल कुलकर्णी, जयंत यादव और मनदीप सिंह में से।

न्यूजीलैंड- केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, मार्टिन गप्टिल, रोस टेलर, ल्यूक रोंकी, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, जिम्मी नीशाम, कोरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, एंटन डेविच, डग ब्रेसवेल, मैट हेनरी और बीजे वाटलिंग में से।

INDvsNZ: फिरोजशाह कोटला ODI जीतेगा भारत, ये रहे 7 कारण9 / 9

INDvsNZ: फिरोजशाह कोटला ODI जीतेगा भारत, ये रहे 7 कारण