फोटो गैलरी

Hindi Newsपश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया

पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट सीरीज से पहले शुक्रवार और शनिवार को वाका मैदान पर पश्चिम ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी। शुक्रवार को होने वाला मैच जहां टी20...

पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया
एजेंसीSat, 09 Jan 2016 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट सीरीज से पहले शुक्रवार और शनिवार को वाका मैदान पर पश्चिम ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी।

शुक्रवार को होने वाला मैच जहां टी20 होगा वहीं शनिवार को होने वाला दूसरा मैच 50 ओवरों का होगा। यह निश्चित तौर पर पश्चिम ऑस्ट्रेलिया की मुख्य टीम नहीं होगी क्योंकि उसकी मुख्य टीम पर्थ स्कोरचर्स के नाम से अभी बिग बैश लीग में खेल रही है और उसके खिलाड़ी इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। यह पश्चिम ऑस्ट्रेलिया की दूसरी श्रेणी की टीम होगी।

भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को खेलेगा। अभी सीमित ओवरों की भारतीय टीम यहां पहुंची है जबकि टी20 विशेषज्ञ जैसे युवराज सिंह, हरभजन सिंह और आशीष नेहरा वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद टीम से जुड़ेंगे।

इन दो मैचों से महेंद्र सिंह धौनी और टीम निदेशक रवि शास्त्री को संभावित एकादश को तय करने में मदद मिलेगी। मैचों को अधिकत दर्जा नहीं मिला है और इसलिए इसमें सभी खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। धौनी के लिए सबसे अहम सुरेश रैना के स्थान पर किसी खिलाड़ी को फिट करना होगा। मनीष पांडे और गुरकीरत सिंह मान में से किसी एक को इस स्थान पर उतारा जा सकता है।

पांडे ने अब तक जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र वनडे खेला है जिसमें उन्होंने 71 रन बनाये थे जबकि गुरकीरत को अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करना है। गुरकीरत अच्छा आफ ब्रेक गेंदबाज भी है और यदि धौनी रविचंद्रन अश्विन के रूप में केवल एक स्पिनर के रूप में उतरना चाहेंगे तो वह दूसरे स्पिनर की कमी पूरी कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें