class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीसरे दिन का खेल खत्म, जडेजा और अश्विन ने ENG पर कसा शिकंजा

तीसरे दिन का खेल खत्म, जडेजा और अश्विन ने ENG पर कसा शिकंजा

1/6 तीसरे दिन का खेल खत्म, जडेजा और अश्विन ने ENG पर कसा शिकंजा

p>

अश्विन ने इंग्लैंड को दिए शुरूआती झटके

रविंद्र जडेजा के करियर के सर्वश्रेष्ठ 90 रन से पहली पारी में 134 रन की अहम बढ़त लेने के बाद हरफनमौला आर अश्विन की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने दूसरी पारी में इंग्लैंड के शीर्षक्रम के चार विकेट निकालकर तीसरे क्रिकेट टेस्ट पर शिकंजा कस लिया। 

निचले क्रम पर जडेजा और अश्विन की 97 रन की साझेदारी की बदौलत भारत ने तीसरे दिन आज पहली पारी में 417 रन बनाकर 134 रन की बढ़त ले ली थी। जवाब में अश्विन ने फिरकी का जाल बुनकर इंग्लैंड को दूसरी पारी में अच्छी शुरूआत नहीं करने दी। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के चार विकेट 78 रन पर निकल गए थे। अभी भी वह भारत के पहली पारी के स्कोर से 56 रन पीछे है। 

जो रूट 36 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि जेरेथ बेटटी ने अभी खाता नहीं खोला है। अश्विन ने 12 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि जयंत यादव को एक विकेट मिला। 

इससे पहले तीसरे दिन पहले दो सत्र के खेल का आकर्षण जडेजा के 170 गेंद में 90 रन रहा जिसमें 10 चौके और एक छक्का शामिल था। उन्होंने अश्विन (72) के साथ 97 रन की साझेदारी की। इसके अलावा जयंत यादव  (55) ने भी उम्दा पारी खेली जिसने 141 गेंदों का सामना करके पांच चौके जड़े । टेस्ट क्रिकेट में यह उनका भी पहला अर्धशतक है।  

कुक को अश्विन ने क्लीन बोल्ड किया, वो 12 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले कुक के साथ जो रूट ने पारी की शुरुआत की। हसीब हमीद चोटिल हैं और शायद इसीलिए बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे। कुक के आउट होने के बाद मोइन अली बल्लेबाजी के लिए आए।

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india england tour of india 3rd test india vs england at mohali live match update