फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO : आईसीसी ने जारी किया ट्वेंटी 20 विश्वकप का लोगो

VIDEO : आईसीसी ने जारी किया ट्वेंटी 20 विश्वकप का लोगो

आईसीसी ने अगले वर्ष मार्च में भारत में आयोजित होने वाले आगामी ट्वेंटी 20 विश्वकप के लिए लोगो जारी कर दिया है।          आईसीसी ने अपने माइक्रोब्लॉगिंग साइट...

VIDEO : आईसीसी ने जारी किया ट्वेंटी 20 विश्वकप का लोगो
एजेंसीTue, 08 Dec 2015 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी ने अगले वर्ष मार्च में भारत में आयोजित होने वाले आगामी ट्वेंटी 20 विश्वकप के लिए लोगो जारी कर दिया है।
        
आईसीसी ने अपने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लोगो जारी करते हुए कहा कि यह विश्वकप ट्वेंटी 20 का आधिकारिक लोगो है जिसे दुनिया पहली बार देख रही है। ट्वेंटी 20 विश्वकप मार्च 2016 में पहली बार भारत आ रहा है।
         
टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन में खेला जाएगा। यहां पर 28 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल का आयोजन होगा। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, मोहाली, धर्मशाला, चेन्नई, बेंगलुरु में भी ट्वेंटी 20 विश्वकप के मुकाबलों की मेजबानी करेंगे।
          
अगले साल आयोजित होने वाले विश्वकप ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी जिनमें से दस पूर्ण सदस्य देश शामिल होंगे। टूर्नामेंट में अन्य छह एसोसिएट टीमें भी हिस्सा लेंगी जिनका चयन आयरलैंड और स्कॉटलैंड में हुए विश्वकप क्वालिफायर मुकाबलों के आधार पर हुआ। पिछले ट्वेंटी 20 विश्वकप का आयोजन बांग्लादेश में हुआ था जिसे श्रीलंका ने फाइनल में भारत को हराकर अपनी झोली में डाल लिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें