फोटो गैलरी

Hindi Newsदक्षिण अफ्रीका के 'इस' पूर्व क्रिकेटर पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप

दक्षिण अफ्रीका के 'इस' पूर्व क्रिकेटर पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर अलविरो पीटरसन को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा की गयी जांच बाद मैच फिक्सिंग का आरोपी बनाया गया है।               ...

दक्षिण अफ्रीका के 'इस' पूर्व क्रिकेटर पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप
एजेंसीSun, 13 Nov 2016 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर अलविरो पीटरसन को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा की गयी जांच बाद मैच फिक्सिंग का आरोपी बनाया गया है। 
               
दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड की जांच के बाद अलविरो के अलावा कई अन्य खिलाड़ियों को भी मैच फिक्सिंग का आरोपी बनाया गया है और उन पर प्रतिबन्ध लगाया गया है। बोर्ड ने पीटरसन को इन आरोपों का जवाब देने के लिए चौदह दिन का समय दिया है। 


             
उल्लेखनीय है कि पीटरसन पर यह आरोप 2015 में हुई रैम स्लैम ट्वेंटी-20 चैलेंज सीरीज में कई मैचों को फिक्स करने की गतिविधियों में शामिल होने के लिए लगाया गया है। स्पिन गेंदबाज गुलाम बोडी पर जांच दौरान आरोप स्वीकार करने के बाद 20 साल का और विकेटकीपर थामी त्सोल्किले पर 12 साल का प्रतिबन्ध लगाया गया है जबकि पुमेलेला मत्शिकवे, इथी मभलाती और योन शिमेस पर भी बोडी से पैसा लेने के लिए प्रतिबन्ध लगाया गया है।
           
रिपोर्ट के अनुसार पीटरसन पर मैचों को फिक्स करने या अनुचित ढंग से प्रभावित करने, या मैच फिक्स करने या अनुचित ढंग से प्रभावित करने के प्रयासों में सम्मिलित होने का आरोप लगाया गया है।

INDvsENG DAY-5: भारत का पहला विकेट गिरा, गौतम गंभीर आउट

लंदन में हुई रोहित की सर्जरी, ट्वीट कर कहा 'शुक्रिया'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें