ex-south african batsman petersen charged with match fixing - दक्षिण अफ्रीका के 'इस' पूर्व क्रिकेटर पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीका के 'इस' पूर्व क्रिकेटर पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप

दक्षिण अफ्रीका के 'इस' पूर्व क्रिकेटर पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर अलविरो पीटरसन को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा की गयी जांच बाद मैच फिक्सिंग का आरोपी बनाया गया है। 
               
दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड की जांच के बाद अलविरो के अलावा कई अन्य खिलाड़ियों को भी मैच फिक्सिंग का आरोपी बनाया गया है और उन पर प्रतिबन्ध लगाया गया है। बोर्ड ने पीटरसन को इन आरोपों का जवाब देने के लिए चौदह दिन का समय दिया है। 


             
उल्लेखनीय है कि पीटरसन पर यह आरोप 2015 में हुई रैम स्लैम ट्वेंटी-20 चैलेंज सीरीज में कई मैचों को फिक्स करने की गतिविधियों में शामिल होने के लिए लगाया गया है। स्पिन गेंदबाज गुलाम बोडी पर जांच दौरान आरोप स्वीकार करने के बाद 20 साल का और विकेटकीपर थामी त्सोल्किले पर 12 साल का प्रतिबन्ध लगाया गया है जबकि पुमेलेला मत्शिकवे, इथी मभलाती और योन शिमेस पर भी बोडी से पैसा लेने के लिए प्रतिबन्ध लगाया गया है।
           
रिपोर्ट के अनुसार पीटरसन पर मैचों को फिक्स करने या अनुचित ढंग से प्रभावित करने, या मैच फिक्स करने या अनुचित ढंग से प्रभावित करने के प्रयासों में सम्मिलित होने का आरोप लगाया गया है।

INDvsENG DAY-5: भारत का पहला विकेट गिरा, गौतम गंभीर आउट

लंदन में हुई रोहित की सर्जरी, ट्वीट कर कहा 'शुक्रिया'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ex-south african batsman petersen charged with match fixing