फोटो गैलरी

Hindi Newsवेस्टइंडीज के ऑल-राउंडर रहकीम, '6.6 फीट हाइट और 140 किलो वजन'

वेस्टइंडीज के ऑल-राउंडर रहकीम, '6.6 फीट हाइट और 140 किलो वजन'

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Mar 2017 03:38 PM

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का पहला वनडे मैच शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है। वेस्टइंडीज इस मैच में घरेलू मैदान के चलते फाएदा उठा सकता है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के मैच के मद्देनजर कैरेबियाई क्रिकेट जगत में धूम मचा रहे एक क्रिकेटर ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। 

वेस्टइंडीज के युवा आलराउंडर क्रिकेटर रहकीम कोर्नवॉल मैदान पर बढ़िया प्रदर्शन करने के साथ साथ अपनी कद काठी को लेकर चर्चा में हैं। रहकीम कोर्नवॉल की लंबाई- 6.6 फीट और वजन 140 किलोग्राम है। वो वेस्टइंडीज की घरेलू टीम एंटीगा से खेलते हैं। इतना भारी होने के बावजूद कोर्नवॉल मैच में टीम को अपना पूरा सहयोग देते हैं।

गप्टिल की धांसू पारी, तेंदुलकर, रोहित, रिचर्ड्स का खास RECORD टूटा

कोर्नवॉल को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल घरेलू मैचों में शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए वेस्टइंडीज की घरेलू टीम में जगह दी। अगर वो भविष्य में भी वेस्टइंडीज की टीम में खेले तो इंटरनेश्नल क्रिकेट खेलने वाले सबसे भारी भरकम खिलाड़ी बन जाएंगे। आगे की स्लाइड में कौन है अब तक का सबसे वजनी खिलाड़ी...

वेस्टइंडीज के ऑल-राउंडर रहकीम, '6.6 फीट हाइट और 140 किलो वजन'1 / 3

वेस्टइंडीज के ऑल-राउंडर रहकीम, '6.6 फीट हाइट और 140 किलो वजन'

कौन है अब तक का सबसे वजनी खिलाड़ी

अब तक क्रिकेट में सबसे वजनी खिलाड़ी का रिकॉर्ड बरमुडा के कप्तान रहे ड्वेन लेवरॉक के नाम था। लेवरॉक ने 2007 वर्ल्ड कप में बरमुडा की कप्तानी की थी, उस समय उनका वजन 120 किलो था। 

कीवी कोच बोले, गप्टिल की धांसू पारी टेस्ट में वापसी के लिए काफी नहीं

100 मीटर से ज्यादा का होता है उनका छक्का 

इस मजबूत कद-काठी के क्रिकेटर के लिए दुनिया का कोई भी मैदान बौना साबित होता है। क्रिकेट जानकारों के मुताबिक, कोर्नवॉल अगर अपना वजन कम कर लें तो क्रिकेट का कोई भी ऐसा रिकॉर्ड नहीं, जो ना तोड़ पायें। घरेलू मैदान में उनका लगाया छक्का अमूमन 100 मीटर से ज्यादा का होता है। आगे की स्लाइड में क्या है खेल में उनकी खासियत...

वेस्टइंडीज के ऑल-राउंडर रहकीम, '6.6 फीट हाइट और 140 किलो वजन'2 / 3

वेस्टइंडीज के ऑल-राउंडर रहकीम, '6.6 फीट हाइट और 140 किलो वजन'

क्या है खेल में उनकी खासियत

बल्ले के साथ कोर्नवॉल की गेंदबाजी भी बहुत असरदार है। कोर्नवॉल ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज को उनकी गुगली काफी परेशान करती है। कोर्नवॉल 25 घरेलू मैचों में 1000 से अधिक रन के साथ 125 विकेट ले चुके हैं।

वजन कम करते ही मिलेगी राष्ट्रीय टीम में जगह

बोर्ड चयनकर्ताओं ने उन्हें वजन कम करने की सलाह दी है। कोर्नवॉल अपना वजन कम करने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। उनका वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम के तरफ से खेलने का सपना है। 

2nd TEST: बेंगलुरु पिच पर हुआ खुलासा, तो क्या इस बार बरसेंगे रन!

वेस्टइंडीज के ऑल-राउंडर रहकीम, '6.6 फीट हाइट और 140 किलो वजन'3 / 3

वेस्टइंडीज के ऑल-राउंडर रहकीम, '6.6 फीट हाइट और 140 किलो वजन'