फोटो गैलरी

Hindi NewsTEST नंबर-1 टीम PAK को इंग्लैंड और 'बारिश' ने ODI में धोया

TEST नंबर-1 टीम PAK को इंग्लैंड और 'बारिश' ने ODI में धोया

इंग्लैंड ने बारिश से बाधित पहले वनडे मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को डकवर्थ लुईस नियम से 44 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पाकिस्तान टीम इसी सप्ताह टेस्ट क्रिकेट में...

TEST नंबर-1 टीम PAK को इंग्लैंड और 'बारिश' ने ODI में धोया
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 25 Aug 2016 12:51 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड ने बारिश से बाधित पहले वनडे मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को डकवर्थ लुईस नियम से 44 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पाकिस्तान टीम इसी सप्ताह टेस्ट क्रिकेट में पहली बार नंबर-1 पायदान पर पहुंची है।

पाकिस्तान ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 260 रन बनाये थे, जवाब में इंग्लैंड ने 34.3 ओवर में 194 रन बनाए। बारिश के चलते मैच रोकना पड़ा। डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक संशोधित लक्ष्य 34.3 ओवर में 151 रन था, जिसके चलते इंग्लैंड ने यह मैच 44 रनों से अपने नाम कर लिया।

इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने 65 और जो रूट ने 61 रन की अर्धशतकीय पारियां खेली। कप्तान इयोन मोर्गन ने नॉटआउट 33 रन और बेन स्टोक्स ने नॉटआउट 15 रन बनाए। दूसरे विकेट के लिए जेसन और रूट ने 89 रन की साझेदारी की। जेसन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। पाकिस्तान की ओर से उमर गुल और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट लिये।

इससे पहले पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए 82 रन की पारी खेली। उन्होंने 110 गेंदों में नौ चौके भी लगाए। लेकिन बाकी बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। बाबर आजम ने 40 और सरफराज अहमद ने 55 रन की पारियां खेली। इंग्लैंड की तरफ से आदिल रशीद 51 रन पर पाकिस्तान के दो विकेट लेकर सफल रहे।

क्रिस वोक्स, मार्क वुड, लियाम प्लेंकेट और रूट ने एक-एक विकेट लिया। सीरीज का दूसरा वनडे शनिवार को लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें