chris gayle heart surgery taught me to enjoy life to the fullest - पढ़िए कैसे दिल के ऑपरेशन ने क्रिस गेल की जिंदगी बदल दी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पढ़िए कैसे दिल के ऑपरेशन ने क्रिस गेल की जिंदगी बदल दी

पढ़िए कैसे दिल के ऑपरेशन ने क्रिस गेल की जिंदगी बदल दी

वेस्टइंडीज के आक्रामक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलिया में 2005 में दिल के ऑपरेशन के बाद उन्होंने जिंदगी का लुत्फ उठाना शुरू किया। वर्ष 2005 में वेस्टइंडीज के आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिल में छेद के उपचार के लिए गेल का आपरेशन हुआ था और सभी लोगों को यह बात नहीं पता। उनके माता पिता को भी सर्जरी होने के बाद इस बारे में जानकारी दी गई थी।

सर्जरी के बाद गेल एडिलेड में तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाए थे और उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन के बाद ही उन्हें जीवन की अहमियत पता चली। गेल ने शुक्रवार को अपनी आत्मकथा सिक्स मशीन के लांच के दौरान कहा, "किसी को नहीं पता कि ऑस्ट्रेलिया में उपचार के दौरान मुक्षे दिल में छेद के बारे में पता चला, मेरे माता पिता को भी नहीं। मुझे सर्जरी कराने के लिए बाध्य होना पड़ा और मैंने आपरेशन के बाद ही अपने माता पिता को सूचना दी।"

उन्होंने कहा, "उस समय मैंने जीवन की अहमियत पहचानी। यह मेरे लिए जीवन बदलने वाला लम्हा था। इसके बाद मैंने अपने जीवन का पूरा लुत्फ उठाने का फैसला किया और अब भी ऐसा कर रहा हूं।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:chris gayle heart surgery taught me to enjoy life to the fullest