DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZ vs SA: न्यूजीलैंड के नाम रहा पहला दिन

NZ vs SA: न्यूजीलैंड के नाम रहा पहला दिन

नील वैगनर की अगुवाई में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शुक्रवार को कसी हुई गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन बैकफुट पर रखा।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 236 रन बनाये हैं। उसकी तरफ से अनुभवी हाशिम अमला ने सर्वाधिक 53 रन और तेम्बा वावुमा ने 46 रन का योगदान दिया। स्टंप उखड़ने के समय कैगिसो रबादा 14 और डेल स्टेन दो रन पर खेल रहे थे।

न्यूजीलैंड के लिये बायें हाथ के तेज गेंदबाज वैगनर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अभी तक 47 रन देकर तीन विकेट लिये हैं। उनके अलावा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर ने दो-दो जबकि डग ब्रेसवेल ने एक विकेट लिया।

दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान फाफ डु प्लेसी का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला सही नहीं रहा क्योंकि बादल छाये हुए थे तथा परिस्थितियां गेंदबाजी के लिये अनुकूल थी। आउटफील्ड गीली होने के कारण खेल आधा घंटा देर से शुरू हुआ था।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने पहले घंटे में कोई विकेट नहीं गिरने दिया लेकिन इसके बाद बोल्ट ने स्टीफन कुक (20) को विकेट के पीछे कैच आउट कराया जबकि डग ब्रेसवेल ने दूसरे सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (19) को पवेलियन भेजा। लंच तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 94 रन था जो दूसरे सत्र के शुरू होने के कुछ देर बाद ही चार विकेट पर 106 रन हो गया।

नील वैगनर ने जेपी डुमिनी (14) को आउट किया तो बोल्ट ने अमला को विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका को सबसे बड़ा झटका दिया। बाद में बावुमा ने एक छोर संभाले रखा जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 33 रन की तेजतर्रार पारी खेली। डुप्लेसी ने 23 रन बनाये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:black caps vs south africa disciplined bowling display puts kiwis on top