फोटो गैलरी

Hindi NewsBCCI और लोढ़ा समिति के बीच गतिरोध जारी, सिफारिशें मानने से इंकार

BCCI और लोढ़ा समिति के बीच गतिरोध जारी, सिफारिशें मानने से इंकार

बीसीसीआई और लोढ़ा समिति के बीच गतिरोध खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। शुक्रवार को बोर्ड ने अपनी बैठक में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त समिति द्वारा सुझाए गए कुछ सुधारों पर अपना विरोध जारी रखने का...

BCCI और लोढ़ा समिति के बीच गतिरोध जारी, सिफारिशें मानने से इंकार
एजेंसीSun, 16 Oct 2016 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई और लोढ़ा समिति के बीच गतिरोध खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। शुक्रवार को बोर्ड ने अपनी बैठक में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त समिति द्वारा सुझाए गए कुछ सुधारों पर अपना विरोध जारी रखने का फैसला किया है। 

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'हमारा मानना है कि इसके कुछ प्रावधानों पर अमल व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है। उन्होंने कहा हमारे वकील कपिल सिब्बल सोमवार को जिरह जारी रखेंगे। बोर्ड के पूर्णकालिक सदस्यों के प्रतिनिधियों की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। बीसीसीआई ने साफ तौर पर कहा कि एक राज्य, एक वोट, एक व्यक्ति, एक पद, ब्रेक की अवधि ये विवादित मसले बने हुए हैं। 
     
लोढ़ा समिति की सिफारिशों को सिर्फ त्रिपुरा, विदर्भ और राजस्थान क्रिकेट संघ ने स्वीकार किया है। बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर द्वारा सोमवार को कोर्ट में दिए जाने वाले हलफनामे पर भी चर्चा हुई।

सुप्रीम कोर्ट ने ठाकुर को हलफनामा देकर यह स्पष्ट करने को कहा कि क्या उन्होंने आईसीसी को यह कहने के लिए लिखा कि लोढ़ा समिति के सुझाव सरकारी दखल के समकक्ष है। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने हाल ही में मीडिया से बातचीत में ऐसा दावा किया था। 

सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई सोमवार को होगी और दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड के लिए उन मसलों पर अपना पक्ष रखने का यह आखिरी मौका है, जो उसे लगता है कि उसकी कार्यप्रणाली को प्रभावित करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें