फोटो गैलरी

Hindi Newsएशिया कप टी-20: बांग्लादेश ने श्रीलंका को धूल चटाई

एशिया कप टी-20: बांग्लादेश ने श्रीलंका को धूल चटाई

बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशिया कप टी-20 मुकाबले में गत चैंपियन श्रीलंका को 23 रन से शिकस्त देकर चौंकाया। रविवार को खेले गए इस मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी...

एशिया कप टी-20: बांग्लादेश ने श्रीलंका को धूल चटाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 Feb 2016 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशिया कप टी-20 मुकाबले में गत चैंपियन श्रीलंका को 23 रन से शिकस्त देकर चौंकाया। रविवार को खेले गए इस मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने जल्द तीन विकेट गिरने के बाद वापसी की और सात विकेट पर 147 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

जवाब में श्रीलंकाई टीम आठ विकेट पर 124 रन ही बना सकी। इस जीत से बांग्लादेश ने फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। बांग्लादेश की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। उसे एकमात्र शिकस्त भारत के खिलाफ मिली। श्रीलंका की दो मैचों में यह पहली हार है। इस मैच में श्रीलंका को कप्तान और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की कमी खली।

शब्बीर जीत के हीरो : बांग्लादेश की जीत के हीरो शब्बीर रहमान रहे जिन्होंने मुश्किल समय में आतिशी अर्धशतक जमाया। मेजबानों की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके दोनों ओपनर मोहम्मद मिथुन और सौम्य सरकार खाता खोले बिना आउट हो गए। मुशफिकुर रहीम (04) भी ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक सके। ऐसे में शब्बीर रहमान ने शाकिब अल हसन के साथ पारी को संभाला। रहमान ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 54 गेंदों में 10 चौकों और तीन छक्कों के साथ 80 रन ठोके। शाकिब अल हसन ने 34 गेंदों में 32 और महमुदुल्लाह ने 12 गेंदों में 23 रन की नाबाद तेज पारी खेली।

बेहतरीन गेंदबाजी की : मेजबान टीम ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की। तिलकरत्ने दिलशान सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए दिनेश चंडीमाल (37) शेहान जयसूर्या (26) ने 56 रन जोड़े। श्रीलंका का स्कोर 11 ओवर तक एक विकेट पर 76 रन था लेकिन इसके बाद बांग्लादेश ने वापसी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें