फोटो गैलरी

Hindi Newsआईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष-10 में पहुंचा अफगानिस्तान

आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष-10 में पहुंचा अफगानिस्तान

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने क्रिकेट इतिहास में पहली बार आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में शीर्ष-10 में प्रवेश कर लिया। अफगानिस्तान ने शुक्रवार को शरजाह क्रिकेट स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच...

आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष-10 में पहुंचा अफगानिस्तान
एजेंसीTue, 29 Dec 2015 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने क्रिकेट इतिहास में पहली बार आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में शीर्ष-10 में प्रवेश कर लिया।

अफगानिस्तान ने शुक्रवार को शरजाह क्रिकेट स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में 49 रनों से जीत हासिल करने के साथ यह उपलब्धि भी हासिल कर ली।

अफगानिस्तान की जीत में सलामी बल्लेबाज नूर अली जादरान (63) और स्पिन गेंदबाज आमिर हमजा (17-4) का योगदान अहम रहा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम 38.5 ओवरों 131 रनों पर ढेर हो गई, लेकिन उसके गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे की पारी 30.5 ओवरों में 82 रनों पर ही समेट दी।

अफगानिस्तान को हालांकि शीर्ष-10 में बने रहने के लिए जिम्बाब्वे को सीरीज में भी हराना होगा, अन्यथा वह फिर से जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बाद अपने पुराने 12वें पायदान पर खिसक जाएगी।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए यह वर्ष कई सफलताओं वाला साबित हुआ, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुए आईसीसी विश्व कप में पहली बार कदम रखा। अफगानिस्तान ने विश्व कप में प्रवेश ही हासिल नहीं किया, बल्कि विश्व कप में स्कॉटलैंड को एक विकेट से हराया भी।

इतना ही नहीं अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को उन्हीं की धरती पर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-2 से हराया और किसी टेस्ट टीम के खिलाफ यह उनकी पहली सीरीज विजय रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें