फोटो गैलरी

Hindi Newsऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वाटसन ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वाटसन ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वाटसन ने रविवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। दुनिया के टॉप हरफनमौला खिलाड़ियों में शुमार वाटसन का 10 साल का...

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वाटसन ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 07 Sep 2015 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वाटसन ने रविवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

दुनिया के टॉप हरफनमौला खिलाड़ियों में शुमार वाटसन का 10 साल का टेस्ट करियर चोट से प्रभावति रहा है। वाटसन काल्फ इंजरी से बहुत परेशान रहे और इसी इंजरी के चलते उन्हें संन्यास भी लेना पड़ा।

वाटसन ने एक बयान जारी करके इसकी घोषणा की। वाटसन ने अपने बयान में कहा, 'मैं भारी दिल से टेस्ट क्रिकेट को आज अलविदा कह रहा हूं। अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा से गर्व की बात रही है और टेस्ट क्रिकेट जैसा चुनौतीपूर्ण और कुछ नहीं। मैंने देश और क्रिकेट को अपना सबकुछ दिया। मैंने 50 से अधिक टेस्ट खेले और अपनी टीम की कप्तानी की। यह मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है।'

वाटसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 59 टेस्ट मैच खेले और 35.19 के औसत से 3731 रन बनाए। इसमें चार सेंचुरी और 24 हाफसेंचुरी शामिल हैं।

वाटसन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 25वें स्थान पर हैं। इसके अलावा उन्होंने 75 विकेट भी लिए और 45 कैच भी लपके। उन्होंने कहा कि वनडे इंटरनेशनल और टी-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें