फोटो गैलरी

Hindi Newsहफीज के शतक से पाक की इंग्लैंड पर बड़ी जीत

हफीज के शतक से पाक की इंग्लैंड पर बड़ी जीत

मोहम्मद हफीज ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए नाबाद शतक जमाया जिससे पाकिस्तान ने पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार रात यहां इंग्लैंड को छह विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 से...

हफीज के शतक से पाक की इंग्लैंड पर बड़ी जीत
एजेंसीThu, 12 Nov 2015 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

मोहम्मद हफीज ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए नाबाद शतक जमाया जिससे पाकिस्तान ने पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार रात यहां इंग्लैंड को छह विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनायी।

पाकिस्तान के सामने 217 रन का लक्ष्य था और हफीज ने 130 गेंदों पर दस चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 102 रन बनाकर अपनी टीम की जीत आसान कर दी। उन्होंने शोएब मलिक (26) के साथ चौथे विकेट के लिए 70 रन और बाबर आजम (नाबाद 62) के साथ पांचवें विकेट के लिए 106 रन की अटूट साझेदारी की जिससे पाकिस्तान ने 43.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम 49.4 ओवर में 216 रन पर ढेर हो गयी। कप्तान इयोन मोर्गन (76) और जेम्स टेलर (60) ने अर्धशतक जमाए जबकि क्रिस वोक्स ने 33 रन की पारी खेली लेकिन इंग्लैंड के बाकी बल्लेबाज पाकिस्तान के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने नहीं टिक पाये। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद इरफान सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 35 रन देकर तीन विकेट लिए। अनवर अली और शोएब मलिक ने दो-दो विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान जब बल्लेबाजी के लिए उतरा तो उसकी शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। बायें हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज रीस टोपले (26 रन देकर तीन विकेट) ने कप्तान अजहर अली (आठ), बिलाल आसिफ (दो) और यूनिस खान (नौ) को आउट करके पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 41 रन कर दिया।

इस मैच से पहले ही वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले यूनिस ने इस तरह से 265 मैचों में 7249 रन बनाकर अपने वनडे करियर को अलविदा कहा। हफीज और मलिक ने पाकिस्तानी पारी संवारी। मलिक ने दस रन बनाने के साथ ही वनडे में 6000 रन भी पूरे किये। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले नौवें पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं।

आजम ने प्रभावशाली बल्लेबाजी की। उन्होंने छक्का जड़कर अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने दो चौके और चार छक्के लगाए। हफीज ने ने 127 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने अपना यह शतक यूनिस को समर्पित किया।

हफीज ने कहा, मैं यूनिस को यह शतक समर्पित करना चाहता हूं जो हम सबके लिए आदर्श हैं। हम यह मैच उनके लिए जीतना चाहते थे और मुझे खुशी है कि मैंने इस जीत में योगदान दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें