फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: विराट ने की अपनी पारी सचिन को समर्पित, पढ़ें क्या कहा

VIDEO: विराट ने की अपनी पारी सचिन को समर्पित, पढ़ें क्या कहा

टीम इंडिया के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (नाबाद 55) की 'विराट' अर्धशतकीय पारी से भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपने 'अपराजेय' रिकॉर्ड को बरकरार रखते...

VIDEO: विराट ने की अपनी पारी सचिन को समर्पित, पढ़ें क्या कहा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 20 Mar 2016 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (नाबाद 55) की 'विराट' अर्धशतकीय पारी से भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपने 'अपराजेय' रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-10 ग्रुप-दो के 'महामुकाबला' कहे जा रहे मुकाबले में पाकिस्तान को छह विकेट से परास्त कर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।   

इस बल्लेबाज ने कहा कि तेंदुलकर की उपस्थिति में यह पारी खेलने से उनकी खुशी दोगुनी बढ़ गयी।
कोहली ने बीसीसीआईटीवी से कहा कि मैं अपनी भावनाओं को बयां नहीं कर सकता। सचिन तेंदुलकर स्टेडियम में उपस्थित थे। मैंने सचिन पाजी को कई सालों तक भारत के लिए ऐसा करते हुए देखा है और देखा है कि लोग उनके लिए कैसे चिल्लाते थे। मुझे उनके सामने यह करने का मौका मिला और वह इसका जश्न मना रहे थे। मैं इस अहसास को बयां नहीं कर सकता क्योंकि मैंने उन्हें देखकर क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उनके सामने ऐसा करके उन्हें खुशी देना। मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं और यह बेहद भावनात्मक पल था।

भारत नागपुर में पहला मैच न्यूजीलैंड से हार गया था और कोहली ने कहा कि अब टीम को ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ बाकी बचे दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे।

कोहली ने कहा, इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए इससे हमें प्रेरणा मिलेगी। जो भी हो आपको सकारात्मक बने रहना होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यही खेल है। आप एक बुरी हार का कुछ नहीं कर सकते लेकिन आपको उससे सीख लेनी होती है और सकारात्मक बने रहना होता है।

उन्होंने कहा कि जब आप कमरे में बैठे होते तो आप ऐसा खिलाड़ी चाहते हो जो मैच में अंतर पैदा करे और अकेले दम पर मैच जीते। यदि सभी 11 खिलाड़ी इस तरह से सोचें तो फिर टीम अच्छी स्थिति में रहेगी।

पहले मैच में हार के बारे में कोहली ने कहा कि पिछले मैच में मैं खुद के प्रदर्शन से निराश था। मैं कम स्कोर पर आउट हो गया थां मैं टीम के लिए मैच जीतना चाहता थर लेकिन कई बार इसी तरह से क्रिकेट खेला जाता है। मैं जानता था कि यदि मैं 40-45 रन बना लेता तो हम वह मैच जीत जाते लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता है।

उन्होंने कहा कि उस हार के बाद मैं वास्तव में निराश था। मैं कमरे में गया और सोचने लगा कि अब क्या करना चाहिए। आज रात भी हम इस मैच में वैसी ही स्थिति में थे। लेकिन इस तरह के मैच और परिस्थितियां आपको क्रिकेटर के रूप में सुधार लाती हैं और मुझे इस तरह की चुनौतियां पसंद है।

 

VIDEO: "To be able to do it in front of Sachin Tendulkar and give him happiness is a very emotional moment" - Virat...

Posted by Indian Cricket Team on Saturday, 19 March 2016
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें