फोटो गैलरी

Hindi Newsअभ्यास मैच में भारत की जीत, वेस्टइंडीज को 45 रनों से हराया

अभ्यास मैच में भारत की जीत, वेस्टइंडीज को 45 रनों से हराया

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने पसंदीदा मैदान ईडन गार्डन्स पर एक और बेहतरीन पारी खेली जबकि गेंदबाजों ने भी अपनी लाइन और लेंथ बनाये रखी जिससे भारत ने आज यहां अभ्यास क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 45...

अभ्यास मैच में भारत की जीत, वेस्टइंडीज को 45 रनों से हराया
एजेंसीThu, 10 Mar 2016 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने पसंदीदा मैदान ईडन गार्डन्स पर एक और बेहतरीन पारी खेली जबकि गेंदबाजों ने भी अपनी लाइन और लेंथ बनाये रखी जिससे भारत ने आज यहां अभ्यास क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 45 रन से हराकर विश्व टी20 चैंपियनशिप के लिये अपनी पुख्ता तैयारियों का शानदार सबूत पेश किया।

रोहित ने 57 गेंदों पर नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 98 रन बनाये। उन्होंने इसी मैदान पर वनडे में 264 रन का विश्व रिकार्ड बनाया है। इस सलामी बल्लेबाज ने युवराज सिंह (20 गेंदों पर 31 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिये केवल 7़4 ओवर में 89 रन की साक्षेदारी की। इससे दोनों टीमों की सहमति से पहले बल्लेबाजी के लिये उतरने वाला भारत छह विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

वेस्टइंडीज की टीम में कई बिग हिटर हैं लेकिन पिछले साल नवंबर से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाने वाले कैरेबियाई बल्लेबाज पारी संवारने में नाकाम रहे और उसकी टीम 19.2 ओवर में 140 रन पर आउट हो गयी। क्रिस गेल ने सर्वाधिक 20 रन बनाये। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी, हार्दिक पंडया, रविंद्र जडेजा और पवन नेगी ने दो-दो विकेट लिये। अंजिक्य रहाणे ने चार कैच लपके।

जोनाथन चार्ल्स (18) ने रविचंद्रन अश्विन के पहले ओवर की आखिरी दो गेंदों पर छक्के जड़कर अपने तेवर दिखाये जबकि क्रिस गेल (11 गेंद पर 20 रन) ने नयी गेंद संभालने वाले दूसरे आफ स्पिनर हरभजन सिंह पर चौका और छक्का लगाकर अपने हाथ खोले। उन्होंने चोट के बाद वापसी कर रहे शमी (30 रन देकर दो विकेट) की दो गेंद भी सीमा रेखा के पार पहुंचायी लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें बोल्ड करके फिर से अपनी उपयोगिता साबित की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें