फोटो गैलरी

Hindi Newsमालगाड़ी के दो वैगन बेपटरी

मालगाड़ी के दो वैगन बेपटरी

रेलवे डाउन सिक लाइन कंट्रोल टावर के समीप रविवार की सुबह साढ़े छह बजे मरम्मत के लिए जा रहे मालगाड़ी के दो वैगन बेपटरी हो गए। घटना की जानकारी होते ही विभागीय अधिकारियों में खलबली मच गई। मौके पर पहुंचे...

मालगाड़ी के दो वैगन बेपटरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 07 May 2017 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे डाउन सिक लाइन कंट्रोल टावर के समीप रविवार की सुबह साढ़े छह बजे मरम्मत के लिए जा रहे मालगाड़ी के दो वैगन बेपटरी हो गए। घटना की जानकारी होते ही विभागीय अधिकारियों में खलबली मच गई। मौके पर पहुंचे विभागीय कर्मचारियों ने काफी प्रयास के बाद मालगाड़ी के वैगनों को पटरी पर लाया। इस दौरान उक्त रेलखंड पर मालगाड़ी के परिचालन बाधित रहे। हालांकि यात्री ट्रेनों के परिचालन पर असर नहीं दिखा।

मुगलसराय रेलवे यार्ड से गुजरने वाली मालगाड़ियों के डैमेज वैगनों को अलग कर मरम्मत के लिए डाउन सिक लाइन भेज दिया जाता है। जहां डैमेज वैगनों का मरमत कर वापस भेज दिया जाता है। इस क्रम में रविवार की सुबह छह बजे मालगाड़ी के डैमेज वैगनों को डाउन सिक लाइन भेजा जा रहा था। इस दौरान जैसे ही इंजन वैगनों को कंट्रोल टावर के समीप लेकर पहुंचा, तभी दो वैगनों का ट्राली चक्का सहित अलग हो गया। इससे वैगन बेपटरी हो गये। घटना की जानकारी होते ही मौके पर विभागीय अधिकारी व कर्मचारी पहुंच गये। मौके पर पहुंचे एआरटी दल के कर्मचारियों ने काफी प्रयास के बाद वैगनों को पटरी पर लाया। इससे लगभग लगभग छह घंटे तक उक्त रेलखंड पर मालगाड़ियों की आवाजाही ठप रहा। इस दौरान यात्री ट्रेनों के परिचालन पर असर नहीं रहा। विभागीय अधिकारी मालगाड़ी के वैगनों के बेपटरी होने की जांच में जुटे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें