फोटो गैलरी

Hindi Newsशासन के निर्देश के बाद भी हो रहा मिट्टी खनन

शासन के निर्देश के बाद भी हो रहा मिट्टी खनन

बबुरी ¨(चंदौली)। हिन्दुस्तान संवाद शासन के निर्देश के बाद भी मिट्टी खनन पर रोक नहीं लग रहा है। फरमान के बावजूद धड़ल्ले से मिट्टी खनन हो रहा है। रात के अंधेरे में बेरोकटोक खनन माफिया मिट्टी खनन करने...

शासन के निर्देश के बाद भी हो रहा मिट्टी खनन
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Apr 2017 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

बबुरी ¨(चंदौली)। हिन्दुस्तान संवाद

शासन के निर्देश के बाद भी मिट्टी खनन पर रोक नहीं लग रहा है। फरमान के बावजूद धड़ल्ले से मिट्टी खनन हो रहा है। रात के अंधेरे में बेरोकटोक खनन माफिया मिट्टी खनन करने में लगे हुए है। विडम्बना तो यह है कि ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी अधिकारी मूकदर्शक बन तमाशबीन बने हुए है। इससे प्रतिदिन लाखों रुपये के राजस्व की क्षति हो रही है।

कस्बा में जगह जगह रात के अंधेरे मेंं खनन माफियाओं द्वारा जेसीबी से मिट्टी की खुदाई कर प्रतिदिन राजस्व को लाखों रुपये की क्षति पहुंचाने का काम किया जा रहा है। सूत्रों की माने तो खनन माफिया पुलिस से सांठगांठ कर कार्य को अंजाम देते है। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंचती तो है, लेकिन उसके पहले ही खनन माफियाओं को पुलिस आने की जानकारी मिल जाती है। खनन माफिया आनन-फानन में जेसीबी व ट्रैक्टर लेकर मौके से फरार हो जाते है। वहीं पुलिस मौके पर पहुंच सिर्फ खानापूर्ति कर वापस लौट जाती है। विडम्बना तो यह है कि खेत से मिट्टी ढुलाई करने के लिए खनन माफिया नहर को भी काटकर रास्ता बना ले रहे है। ऐसे में किसानों को खेती के समय काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ग्रामीणों ने डीएम से क्षेत्र में हो रहे मिट्टी खनन पर अंकुश लगवाने की मांग की। एसडीएम सदर साहब लाल ने बताया कि जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें