फोटो गैलरी

Hindi Newsनवरात्र में ही दीवाली, शोरुम हो गई खाली

नवरात्र में ही दीवाली, शोरुम हो गई खाली

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सभी बाइक कंपनियों ने अपने बीएस 3 उत्पाद बेेचने के लिए दस से 14 हजार रुपये प्रति बाइक व स्कूटी पर छूट क्या दिया, लोग शोरूम पर टूट पड़े। बीते गुरुवार की दोपहर जानकारी...

नवरात्र में ही दीवाली, शोरुम हो गई खाली
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 31 Mar 2017 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सभी बाइक कंपनियों ने अपने बीएस 3 उत्पाद बेेचने के लिए दस से 14 हजार रुपये प्रति बाइक व स्कूटी पर छूट क्या दिया, लोग शोरूम पर टूट पड़े। बीते गुरुवार की दोपहर जानकारी होते ही ग्राहकों का शोरूम में भीड़ उमड़ पडी। परिणाम रहा कि रात करीब 11 बजे तक शहर के कई शोरूम में ताले लटक गये। वहीं जिनके पास बाइक बची रहीं उनके शोरूम का शटर सुबह 11 बजते बजते गिर गया। छूट का फायदा उठाने के लिए लोग इस कदर लालायित रहे, कि शटर गिरने के बावजूद एजेंसी के बाहर घंटो खरीदारों की भीड़ जमी रहीं।

बीएस-3 वाहन बेचने पर सुप्रीम कोर्ट ने एक अप्रैल से प्रतिबंध लगा दिया। इसको देखते हुए सभी कंपनियों ने बीते गुरुवार की दोपहर अपने अपने उत्पाद बेचने के लिए प्रति बाइक व स्कूटी में दस से 14 हजार रुपये की छूट देने का एलान कर दिया। लोगों को जानकारी होते ही एजेंसियों पर टूट पड़े। शहर के बजाज, होंडा या फिर अन्य कंपनियों की एजेंसियां रही हो, उसपर एक बारगी दीवाली जैसा माहौल देखने को मिला। वही बाइक बुक कराने के लिए होड़ सी लगी रहीं। ऑलम यह रहा कि शाम तक शहर के एजेंसियों की सभी गाड़ियां बुक हो गई। शुक्रवार की सुबह दस बजते ही लोगों की भीड़ शोरूम पर टूट पड़ी। लेकिन बाइक न होने के चलते एजेंसियों के शटर गिरे रहे। लोग घंटो बाहर खडे़ होकर शोरूम खुलने का इंतजार करते रहे।

धनतेरस, दीवाली जैसे दिखा माहौल

दस से 14 हजार रुपये छूट लेने के लिए हर लोग लालायित दिखे। इसका असर रहा कि एजेंसियों पर दीवाली, धनतेरस जैसा माहौल देखने को मिला। अवतार आटो मोबाइल के मालिक अवतार सिंह ने बताया कि दीवाली पर तीन दिन में प्राय: 200 से 250 बाइके बिकती थी। लेकिन गुरुवार की दोपहर से लेकर शुक्रवार की सुबह 11 बजे तक 150 गाड़िया बिक गई। गाड़िया न होने से अधिकत्तर लोगों की डिमांड पूरा नहीं की जा सकी। बताया कि जिले के सभी एजेंसियों पर कम से कम 500 से 700 गाड़ियों की बिक्री हुई है। इसमें करीब 300 के आसपास बाइकों की संख्या रहीं होगी, जबकि करीब 400 स्कूटी बिकी होगी।

रजिस्ट्रेशन कराने को एआरटीओ दफ्तर पर रहीं भीड़

अन्य दिनों में जहा एआरटीओ दफ्तर सामान्य रहता रहा। वहीं बीते गुरुवार की दोपहर से लेकर शुक्रवार की रात करीब आठ बजे तक वाहनों के रजिस्ट्रेशन कराने को होड़ मची रहीं। पूरे दिन कर्मचारी वाहनों का रजिस्ट्रेशन करने में जुटे रहे। एआरटीओ आरएस यादव ने बताया कि अन्य दिनों में प्राय: 40 से 50 वाहनों का रजिस्ट्रेशन होता था। बीते गुरुवार को भी सिर्फ 75 गाड़ियो का रजिस्टे्रशन हुआ। लेकिन शुक्रवार की सुबह दस बजे से रात आठ बजे तक 930 वाहनों का रजिस्टे्रशन हो चुका है। अभी रात 12 बजे तक वाहनों का रजिस्ट्रेशन किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें