फोटो गैलरी

Hindi Newsबजौन के पांच गांवों में 12 दिनों से बिजली गुल

बजौन के पांच गांवों में 12 दिनों से बिजली गुल

ट्रांसफार्मर फुंकने से बजौन ग्राम पंचायत के पांच गांवों की बिजली गुल हो गई है। लोग 12 दिन से अंधेरे में रात गुजार रहे हैं। बिजली न होने से हाईस्कूल और इंटर बोर्ड की परीक्षा की तैयारी में जुटे...

बजौन के पांच गांवों में 12 दिनों से बिजली गुल
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Mar 2017 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रांसफार्मर फुंकने से बजौन ग्राम पंचायत के पांच गांवों की बिजली गुल हो गई है। लोग 12 दिन से अंधेरे में रात गुजार रहे हैं। बिजली न होने से हाईस्कूल और इंटर बोर्ड की परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। ट्रांसफार्मर बदलने में हो रही देरी से ग्रामीणों में विभाग के खिलाफ आक्रोश पैदा हो गया है।

22 फरवरी को बजौन में लगा ट्रांसफार्मर फुंक जाने से बजौन, ईजरा, कोयराला, खांडा, भिमतोला गांवों की विद्युत आपूर्ति भंग हो गई थी। तब से लगातार लोग नया ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए विभाग के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन अभी तक विभाग उदासीन बना हुआ है। ग्रामीण जोगादत्त, घनश्याम भट्ट, बचीराम भट्ट, शोबी दत्त भट्ट, राम दत्त भट्ट ने बताया कि बिजली न होने से बिजली से संबंधित सारे काम ठप पड़ गए हैं। वहीं, हाईस्कूल और इंटर बोर्ड की परीक्षा तैयारी में जुटे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई भी प्रभावित हो गई है। बताया कि ग्रामीण पिछले पन्द्रह दिन से हर रोज विभाग का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अधिकारी नया ट्रांसफार्मर लगाने का आश्वासन देकर उन्हें घर भेज रहे हैं। सोमवार को प्रभावित गांवों के लोगों ने बैठक कर विभाग पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन देने का निर्णय लिया। बैठक में शीघ्र नया ट्रांसफार्मर न लगाए जाने पर विभाग के खिलाफ आन्दोलन करने का भी निर्णय लिया गया। विभाग के जेई रमेश पन्त ने बताया कि ट्रांसफार्मर की डिमांड भेज दी गई है। ट्रांसफार्मर पहुंचते ही अगले कुछ दिनों में विद्युतापूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें