फोटो गैलरी

Hindi Newsपार्किंग ठेकेदार पर नहीं दिखा नोटिस का असर, अवैध वसूली जारी

पार्किंग ठेकेदार पर नहीं दिखा नोटिस का असर, अवैध वसूली जारी

शारदा घाट में गुरुवार को वाहनों की पार्किंग की अवैध वसूली की सूचना के बाद प्रशासन, पुलिस और नगर पालिका की टीम ने मौके पर पहुंचकर पर्चियों की जांच की जिसमें कई खामियां मिली थी। इस पर मेला मजिस्ट्रेट...

पार्किंग ठेकेदार पर नहीं दिखा नोटिस का असर, अवैध वसूली जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Apr 2017 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

शारदा घाट में गुरुवार को वाहनों की पार्किंग की अवैध वसूली की सूचना के बाद प्रशासन, पुलिस और नगर पालिका की टीम ने मौके पर पहुंचकर पर्चियों की जांच की जिसमें कई खामियां मिली थी। इस पर मेला मजिस्ट्रेट एसडीएम अनिल चन्याल और सीओ के निर्देश पर पालिका ने पार्किंग ठेकेदार को नोटिस जारी किया था। बावजूद इसके शुक्रवार को भी पार्किंग शुल्क के नाम पर अवैध वसूली जारी रही।

पूर्णागिरि मेले के दौरान जिला पंचायत और नगर पालिका ने मेला और नगर क्षेत्र में बाहर से आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए ठेके दिए हुए हैं। इसके एवज में जिला पंचायत और नगर पालिका ने ठेकेदारों पर कुछ शर्तो रखी हुई थीं। लोगों का आरोप है कि नियम कानूनों को ताक में रख पार्किंग संचालक श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता कर रहे हैं। पार्किंग के नाम पर उनसे तय मूल्य से पांच गुना तक अधिक वसूला जा रहा है। नोटिस के बावजूद पार्किंग संचालकों ने शुक्रवार को भी जमकर लूट मचाई। इसी तरह लोगों का कहना है कि बूम, ठुलीगाड़, भैरो मन्दिर आदि जगहों पर जिला पंचायत ठेकों पर भी लूट-खसोट हो रही है। बावजूद इसके प्रशासन इन लोगों पर कार्रवाई करने से कतरा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें