फोटो गैलरी

Hindi Newsलोहाघाट में मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि से तबाही

लोहाघाट में मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि से तबाही

रविवार देर शाम हुई मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि ने लोहाघाट क्षेत्र में तबाही मचाई। ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा तो नालियां चोक होने से पानी सड़कों से बहता हुआ आवासीय मकानों में घुस गया। सड़क पर...

लोहाघाट में मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि से तबाही
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Mar 2017 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार देर शाम हुई मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि ने लोहाघाट क्षेत्र में तबाही मचाई। ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा तो नालियां चोक होने से पानी सड़कों से बहता हुआ आवासीय मकानों में घुस गया। सड़क पर चल रहे वाहन एक घंटे तक जहां-तहां रुके रहे। बारिश इतनी तेज थी कि नदी नाले उफान पर आ गए। बारिश के चलते सूखने की कगार पर पहुंचे 30 फीसदी पेयजल स्रोतों को जीवनदान भी मिल गया। रविवार को जिले में 18 एमएम बारिश दर्ज की गई। लोहाघाट की अपेक्षा चम्पावत में बारिश का औसत कम रहा।

लोहाघाट में अंधड़ के साथ मूसलाधार बारिश का सिलसिला शाम 6:25 बजे से शुरू हुआ जो 7:30 मिनट तक चलता रहा। इस बीच गरज के साथ ओलावृष्टि भी होती रही। बारिश के चलते मलबा सड़कों पर आ गया जिससे वाहनों के संचालन में भी परेशानी हुई। लगभग एक घंटे तक सड़क पर चल रहे वाहन जहां तहां खड़े रहे। छमनियां से लेकर प्रेमनगर तक सड़क की नालियां चोक होने से पानी आवासीय मकानों में घुस गया। लोहाघाट-बाराकोट, लोहाघाट-पंचेश्वर, गल्लागांव-इन्द्रपुरी आदि सड़कों में मलबा आ गया जिसे सुबह होते ही लोनिवि के कर्मचारियों ने हटा लिया। चम्पावत में भी स्क्रबर और नालियां बंद होने से सारा पानी सड़कों पर बहने लगा। गर्मी के सीजन में पहली बार हुई मूसलाधार बारिश से चम्पावत जिले की 291 पेयजल योजनाओं के स्रोतों भी रिचार्ज हो गए हैं। अलबत्ता ओलावृष्टि से किसानों की फसल को नुकसान पहुंचा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें