फोटो गैलरी

Hindi Newsशिक्षकों का निलंबन और वेतन काटने पर शिक्षक संघ ने जताई नाराजगी

शिक्षकों का निलंबन और वेतन काटने पर शिक्षक संघ ने जताई नाराजगी

जिले के शिक्षा पदाधिकारियों द्वारा आए दिन शिक्षकों को बिना ठोस वजह दंडित करने की प्रवृति का झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने कड़ी आलोचना की है। पदाधिकारी जिले के विभिन्न विद्यालयों के निरीक्षण में...

शिक्षकों का निलंबन और वेतन काटने पर शिक्षक संघ ने जताई नाराजगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 14 Feb 2017 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के शिक्षा पदाधिकारियों द्वारा आए दिन शिक्षकों को बिना ठोस वजह दंडित करने की प्रवृति का झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने कड़ी आलोचना की है। पदाधिकारी जिले के विभिन्न विद्यालयों के निरीक्षण में जाते हैं।

शौचालय की गंदगी और विद्यालय के आस-पास शराब की बोतल मिलने के नाम पर शिक्षकों का निलंबन का आदेश निर्गत कर हैं, जोकि अन्यायपूर्ण है। शौचालय का प्रयोग होने से गंदा होना स्वाभाविक है। गंदगी की सफाई शिक्षक और बाल संसद साप्ताहिक करते ही हैं, लेकिन पदाधिकारी कह रहे हैं कि हर दिन शौचालय चमकता रहे, यह संभव नहीं है।

नागेश्वर मध्य विद्यालय, चक्रधरपुर के प्रभारी प्रधानाध्यापक ज्योति प्रसाद गुप्ता और प्रभारी शिक्षक ध्रुवकिशोर दास के निलंबन पर झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान सचिव उपेन्द्र प्रसाद ने कहा कि पदाधिकारियों ने बहुत ही अन्यायपूर्ण रवैया अपनाया है। उन्होंने कहा कि दो स्कूलों का एक ही स्कूल में विलय होने के बाद शिक्षकों की संख्या कक्षा से ज्यादा होने के कारण अतिरिक्त शिक्षकों के बाहर बैठने से उनका वेतन वृद्धि रोकना गलत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें