फोटो गैलरी

Hindi Newstoyota kirloskar moto is going to increase the price of cars soon

जल्द ही महंगी होने वाली हैं टोयोटा की कारें

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर जल्द ही अपनी गाड़ियों के दामों में वृद्धी करने जा रही है। विपरीत विदेशी मुद्रा और बढ़ती लागत के प्रभाव को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। टीकेएम के निदेशक और वरिष्ठ...

जल्द ही महंगी होने वाली हैं टोयोटा की कारें
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 13 Sep 2016 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर जल्द ही अपनी गाड़ियों के दामों में वृद्धी करने जा रही है। विपरीत विदेशी मुद्रा और बढ़ती लागत के प्रभाव को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

टीकेएम के निदेशक और वरिष्ठ उपाध्यक्ष एन राजा ने बताया कि येन और डॉलर की बढ़ती मजबूती की वजह से हम पर दवाब बन रहा है। इसके अलावा स्टील जैसे माल की इनपुट लागत में वृद्धी आई है। हम लागत का अनुमान लाग रहे हैं और जल्द ही इस पर समीक्षा की जाएगी।

जब उनसे पूछा गया कि कंपनी कीमतों में वृद्धि पर फैसला कब करेगा तो उन्होंने बताया कि इस महिने के अंत तक नहीं तो अगले महीने के शुरुआत में इस पर फैसला ले लिया जाएगा।

कीमतों में वृद्धि की उम्मीद की मात्रा पर उन्होंने कहा कि गाड़ियों की कीमतों में 2-3 फीसदी के आसपास तक की ही वृद्धी की जाएगी। उन्होंने ने ये भी बताया कि कावेरी को लेकर कर्नाटक में हो रहे दंगों की वजह से बीडाडी स्थित प्लांट मंगलवार को पूरी तरह बंद रहा।

मौजूदा दौर में टीकेएम इटिओस लीवा से लेकर एसयूवी लैंड क्रूजर एलसी 200 कार बेचती है जिसकी कीमत 5.13 लाख से 1.34 करोड़ रुपये है।

मारुति सुजुकी इंडिया और हुंडई ने पहले से ही अपनी कारों के दामों में वद्धी कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें