फोटो गैलरी

Hindi Newsहमें विरासत में पटरी से उतरी गाड़ी मिली थी जयंत सिन्हा

हमें विरासत में पटरी से उतरी गाड़ी मिली थी: जयंत सिन्हा

अर्थव्यवस्था की तुलना रेल से करते हुए वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार को विरासत में पटरी से उतरी रेलगाड़ी मिली थी जिसे उन्होंने राजधानी एक्सप्रेस बना दिया है। उन्होंने कहा कि इसे...

हमें विरासत में पटरी से उतरी गाड़ी मिली थी: जयंत सिन्हा
एजेंसीSat, 13 Jun 2015 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

अर्थव्यवस्था की तुलना रेल से करते हुए वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार को विरासत में पटरी से उतरी रेलगाड़ी मिली थी जिसे उन्होंने राजधानी एक्सप्रेस बना दिया है। उन्होंने कहा कि इसे जल्दी ही इसे बुलेट ट्रेन में तब्दील कर दिया जाएगा।

उन्होंने भरोसा जताया कि भारतीय अर्थव्यवस्था 7-9 प्रतिशत की वृद्धि के साथ एक दशक में 4,000-5,000 अरब डालर की हो जाएगी। सिन्हा ने एक कार्यक्रम में कहा कि पिछली सरकार से वृहद-आर्थिक स्थिति खराब हालत में मिली थी और मौजूदा सरकार उसे दुरस्त करने में लगी है।

उन्होंने कहा विकास की गाड़ी जो हमें मिली थी वह पटरी से उतरी हुई थी और हमने रास्ते पर लाया है। हमने सवारी गाड़ी को राजधानी एक्सप्रेस बना दिया है और कुछ समय में इसे बुलेट ट्रेन में तब्दील कर देंगे। 

सिन्हा ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था आज 2,000 डालर की है। हमारी सरकार ने जो कदम उठाए हैं उससे यह सालाना सात-आठ-नौ प्रतिशत की वृद्धि दर्ज कर सकती है। उन्होंने कहा कि इस रफ्तार से भारतीय अर्थव्यवस्था एक दशक में 4,000-5,000 अरब डालर की हो सकती है और इस तरह यह आंकड़ों के हिसाब से तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी।
   
अमेरिकी अर्थव्यवस्था इस समय करीब 17,000 अरब डालर की है जबकि चीन की अर्थव्यवस्था 10,000 अरब डालर की आंकी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें