DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिलायंस जियो की 4G सेवाएं दिसंबर में, 4 हजार में मिलेगा स्मार्टफोन

रिलायंस जियो की 4G सेवाएं दिसंबर में, 4 हजार में मिलेगा स्मार्टफोन

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी दूरसंचार कारोबार क्षेत्र में फिर उतरने जा रहे हैं। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम इस साल दिसंबर तक 4जी सेवाओं की पेशकश करने जा रही है। कंपनी का इरादा वॉयस व डेटा सेवाएं 300 से 500 रुपये के कम मूल्य पर देने का है।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम जो व्यावसायिक रूप से दिसंबर तक 4जी सेवाओं की पेशकश करेगी, के पास देशभर में उदार व्यवस्था में स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा दायरा है। उसने यह स्पेक्ट्रम 34,000 करोड़ रुपये में हासिल किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक शेयरधारक बैठक को संबोधित करते हुए अंबानी ने कहा कि उचित मूल्य पर 4जी स्मार्टफोन की उपलब्धता सुनिश्चित करना जियो की शीर्ष प्राथमिकता है।

अंबानी ने कहा कि जियो की मजबूत पहल तथा समर्थन वाले वैश्विक वातावरण के बीच मुझे विश्वास है कि इस साल दिसंबर तक 4जी एलटीई स्मार्टफोन 4,000 रुपये के निचले मूल्य पर उपलब्ध होगा। जियो की योजना दूरसंचार, द्रुत गति की डेटा, डिजिटल कामर्स, मीडिया और भुगतान सेवाएं 300 से 500 रुपये मासिक में देने का इरादा है। उन्होंने कहा कि जियो अब देश के सभी 29 राज्यों में है। उसकी भौतिक रूप से मौजूदगी करीब 18,000 शहरों व कस्बों में है। जबकि उसकी वायरलेस पहुंच एक लाख गांवों में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रिलायंस जियो की 4G सेवाएं दिसंबर में, 4 हजार में मिलेगा स्मार्टफोन