DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेटली से मिलकर राजन ने की आर्थिक मुद्दों पर चर्चा

जेटली से मिलकर राजन ने की आर्थिक मुद्दों पर चर्चा

रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने गुरुवार को को वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात कर वृहद आर्थिक मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। बैठक के बाद राजन ने कहा कि यह सामान्य बैठक थी। कुछ भी विशेष नहीं था। व्यापक मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। कई मुद्दों पर बातचीत हुई। यह बैठक रिजर्व बैंक की द्वैमासिक मौद्रिक समीक्षा के कुछ दिन बाद हुई है।

राजन ने कहा कि हमें मौद्रिक नीति में जो कहना था, कह दिया था। गत 2 जून को केंद्रीय बैंक ने अपनी रेपो दर को 0.25 फीसद घटाकर 7.25 प्रतिशत कर दिया था। जनवरी से तीन किस्तों में केंद्रीय बैंक नीतिगत दरों में 0.75 प्रतिशत की कटौती कर चुका है, लेकिन सभी बैंकों ने इसका लाभ ग्राहकों को नहीं दिया है। वित्त मंत्री जेटली कल सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों के साथ बैठक करने वाले हैं, जिसमें वह बैंकों के वार्षिक प्रदर्शन तथा गैर निष्पादित आस्तियों (एनपीए) की स्थिति पर विचार करेंगे।

दिसंबर, 2014 तक सरकारी बैंकों का एनपीए 2,60,531 करोड़ रुपये या कुल अग्रिम का 5.6 प्रतिशत हो गया था। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में ऋण के उठाव तथा जनधन योजना और प्रधानमंत्री की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं पर हुई प्रगति की भी समीक्षा होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जेटली से मिलकर राजन ने की आर्थिक मुद्दों पर चर्चा