DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एयरटेल प्रीपेड का ऑनलाइन डाटा पैक हुआ महंगा

एयरटेल प्रीपेड का ऑनलाइन डाटा पैक हुआ महंगा

देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने देश भर में प्रीपेड ग्राहकों को बेचे जाने वाले 2जी और 3जी मोबाइल इंटरनेट पैक की कीमतें बढ़ा दी हैं। कंपनी ऑनलाइन रीचार्ज करने पर शुल्क में रियायत की पेशकश करती थी लेकिन उसने अब यह बंद कर दिया है। अब ऑनलाइन और ऑफलाइन इंटरनेट पैक की कीमत बराबर होगी।

सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने करीब 10 इंटरनेट पैक की कीमत बढ़ाई है। एयरटेल के एक प्रवक्ता ने कहा कि रियायती पेशकशें खत्म किए जाने कारण हमारे ऑनलाइन प्रीपेड इंटरनेट पैक में थोड़ा बदलाव हुआ है। मसलन कंपनी ऑनलाइन रीचार्ज पर 30 दिन की वैधता के साथ 199  रुपये में 2जीबी की 2जी डाटा की सुविधा प्रदान करती थी जिसे अब 28 दिन की वैधता के साथ 1.25 जीबी कर दिया गया है।

3जी के मामले में कंपनी अब 28 दिन की वैधता के साथ एक जीबी 3जी डाटा सुविधा 255  रुपये में मुहैया कराएगी। इससे पहले यह 30 दिन की वैधता के साथ 249  रुपये में उपलब्ध था। आइडिया सेल्युलर ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल डाटा की दर 100 प्रतिशत तक बढ़ा दी और इस तरह यह पहली दूरसंचार कंपनी बन गया है जिसने मार्च में 1.1 लाख करोड़ रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद शुल्क बढ़ाया है। मुनाफा बढ़ाने के लिए दूरसंचार कंपनियां रियायतें और मुफ्त सुविधाएं खत्म कर रही हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एयरटेल प्रीपेड का ऑनलाइन डाटा पैक हुआ महंगा