फोटो गैलरी

Hindi Newsरिलायंस पावर बंग्‍लादेश में करेगी 3 अरब डॉलर का निवेश

रिलायंस पावर बंग्‍लादेश में करेगी 3 अरब डॉलर का निवेश

ऊर्जा क्षेत्र की कंपनी रिलायंस पावर लिमिटेड और बंग्‍लादेश पावर डेवलपमेंट बोर्ड(बीपीडीबी) ने करीब तीन अरब डॉलर की लागत से तरल प्राकृतिक गैस (सीएनजी) आधारित 3000 मेगावाट क्षमता की ऊर्जा संयंत्र और...

रिलायंस पावर बंग्‍लादेश में करेगी 3 अरब डॉलर का निवेश
एजेंसीSat, 06 Jun 2015 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

ऊर्जा क्षेत्र की कंपनी रिलायंस पावर लिमिटेड और बंग्‍लादेश पावर डेवलपमेंट बोर्ड(बीपीडीबी) ने करीब तीन अरब डॉलर की लागत से तरल प्राकृतिक गैस (सीएनजी) आधारित 3000 मेगावाट क्षमता की ऊर्जा संयंत्र और फ्लोटिंग स्टोरेज एंड रीगैसिफिकेशन यूनिट(एफएसआरयू) बनाने का करार किया है।

कंपनी आज बीएसई को इसकी सूचना दी और कहा कि यह समझौता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बंगलादेश दौरे के दौरान किया गया है। कंपनी ने कहा कि संयंत्र के निर्माण के लिए बीपीडीबी जमीन मुहैया कराएगी जबकि एफएसआरयू का निर्माण कॉक्स बाजार जिले के महेशखली द्वीप में किया जाएगा।

यह करार बंगलादेश के मास्टर प्लान 2010 के तहत किया गया है जिसके अनुसार देश की बढ़ती ऊर्जा जरूरतों की पूर्ति के लिए बीपीडीबी को 3000 मेगावाट क्षमता की एलएनजी आधारित ऊर्जा संयंत्र स्थापित करनी थी ताकि देश के गैस भंडार का इस्तेमाल हरित ऊर्जा के उत्पादन में किया जा सके। यह बंगलादेश में अबतक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश है। उल्लेखनीय है कि रिलायंस पावर आंध्रप्रदेश के सामलकोट में भी गैस आधारित 2400 मेगावाट क्षमता की ऊर्जा संयंत्र बना रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें