फोटो गैलरी

Hindi Newssebi is developing on the demand of economy said jaitely

SEBI अर्थव्यवस्था की जरूरतों के हिसाब से कर रहा है अपना विकास: जेटली

वित्त मंत्री अरण जेटली ने आज कहा कि प्रतिभूति बाजारों में बराबर बड़े घटनाक्रम देखने को मिलते रहते हैं और बाजार विनियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) अर्थव्यवस्था की जरूरत और और बाजार...

SEBI अर्थव्यवस्था की जरूरतों के हिसाब से कर रहा है अपना विकास: जेटली
एजेंसीSat, 11 Feb 2017 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

वित्त मंत्री अरण जेटली ने आज कहा कि प्रतिभूति बाजारों में बराबर बड़े घटनाक्रम देखने को मिलते रहते हैं और बाजार विनियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) अर्थव्यवस्था की जरूरत और और बाजार के हिसाब से एक पेशेवर संगठन के रूप में अपना विकास कर रहा है। वित्त मंत्री जेटली ने आज यहां सेबी बोर्ड के सदस्यों और अधिकारियों के साथ बैठक में इस साल सल के बजट में बाजार संबंधी पहलों पर विचार विमर्श किया। 

हर साल बजट के ठीक बाद होने वाली इस परंपरागत बैठक में बजट प्रस्तावों के संदर्भ में पूंजी बाजार नियामक के भविष्य के एजेंडा पर विचार विमर्श किया गया। इसमें प्रौद्योगिकी का विकास और नीतिगत बदलाव भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि नियमनों में तेजी से विकास हो रहा है और नियामक ने एक संस्थान के रूप में अपनी काफी विश्वसनीयता कायम की है। 

जेटली ने बाद में संवाददाताओं से कहा, सेबी एक अच्छे अनुभव वाला पेशेवर संगठन है और यह अपना विकास अर्थव्यवस्था तथा बाजार की जरूरत के मुताबिक कर रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से हमने बाजार से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श किया। इनमें भविष्य के एजेंडा से संबंधित मुददे जो सेबी के खुद के एजेंडा में हैं। बाजार और प्रौद्योगिकियों में विभिन्न बदलाव और इनमें से कुछ बजट घोषणाओं की वजह से जरूरी हैं। 

मंत्री ने कहा, आज की बैठक में हमने आज इन विषयों पर विचार विमर्श किया। सेबी के चेयरमैन यू के सिन्हा ने कहा कि वित्त मंत्री को बाजार में घटनाक्रमों के बारे में बताया गया। साथ ही सेबी और बाजारों के समक्ष आ रहे मुददों की जानकारी दी गई। उन्होंने कहा, हमारा इन मुद्दों पर काफी स्वस्थ विचार विमर्श हुआ। बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए विभिन्न चीजों पर चर्चा हुई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें