फोटो गैलरी

Hindi Newspetroleum company petrol diesel expensive

पेट्रोल के दाम 3.38 रुपये प्रति लीटर बढ़े, डीजल 2.67 रुपये महंगा मिलेगा

पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल के दाम बुधवार को 3.38 रुपये प्रति लीटर बढा दिए जबकि डीजल 2.67 रपये प्रति लीटर महंगा करने की घोषणा की। इस तरह से पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में दो महीने की गिरावट का...

पेट्रोल के दाम 3.38 रुपये प्रति लीटर बढ़े, डीजल 2.67 रुपये महंगा मिलेगा
एजेंसीWed, 31 Aug 2016 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल के दाम बुधवार को 3.38 रुपये प्रति लीटर बढा दिए जबकि डीजल 2.67 रपये प्रति लीटर महंगा करने की घोषणा की। इस तरह से पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में दो महीने की गिरावट का क्रम थम गया है।

देश की प्रमुख पेट्रोलियम कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन ने कहा है कि नई दरें आज मध्यरात्रि से लागू होंगी। इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम मौजूदा 60.09 रुपये से बढ़कर 63.47 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे। इसी तरह दिल्ली में डीजल के दाम 50.27 रुपये से बढ़कर 52.94 रुपये होंगे।

कंपनियों का कहना है कि बीते पखवाड़े में अंतरराष्ट्रीय तेल कीमतों में 13 प्रतिशत की बढोतरी के कारण इधन कीमत में यह वृद्धि जरूरी थी। इसेस पहले दो महीने में इनके दाम चार बार घटाए गए थे। इससे दिल्ली में पेट्रोल का दाम कुल मिलाकर 5.56 रपये व डीजल का दाम 4.92 रुपये प्रति लीटर कम हुआ था।

आईओसी के बयान में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय कीमतों के मौजूदा स्तर को देखते हुए पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाने वांछित हैं।

आईओसी के साथ साथ हिंदुस्तान पेट्रोलियम व भारत पेट्रोलियम हर महीने की पहली व 16वीं तारीख को पेट्रोल व डीजल के दाम में संशोधन करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें